Aapnu Gujarat
गुजरात

मुख्यमंत्री ने ४ नगरों में ४५.०९ करोड़ रुपए के जलापूर्ति योजना के कार्यों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के नगरों और महानगरों में रहने वाले नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल नियमित रूप से उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ ४ नगरों में जलापूर्ति योजना के कुल ४५.०९ करोड़ रुपए के कार्यों को एक ही दिन में सैद्धांतिक मंजूरी दी है । स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने मांगरोल, वंथली, ओखा और माणावदर नगर पालिका में जलापूर्ति के विभिन्न कार्यों को मंजूरी दी है ।
मुख्यमंत्री ने इन नगरों में मौजूदा बेस ईयर यानी आधार वर्ष के अनुसार आगामी २०५१-५२ की अनुमानित आबादी की पानी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गुजरात शहरी विकास मिशन (जीयूडीएम) की ओर से जलापूर्ति की इन योजनाओं के लिए भेजे गए प्रस्तावों को अनुमति प्रदान की है । जीयूडीएम द्वारा मुख्यमंत्री के समक्षकर जिन चार नगरों के लिए जलापूर्ति योजनाओं के कार्यों का प्रस्ताव रखा गया था, उसमें मांगरोल के लिए २२.६४ करोड़ रुपए, वंथली के लिए ७.२१ करोड़, ओखा के लिए ५.६९ करोड़ और माणावदर के लिए ९.५५ करोड़ रुपए के कार्यों का समावेश किया गया है ।
मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में चारों नगर पालिकाओं में जलापूर्ति योजना के विभिन्न कार्यों को शुरू करने की सैद्धांतिक मंजूरी दी है ।
मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल द्वारा दी गई इस सैद्धांतिक मंजूरी के परिणामस्वरूप अब इन ४ नगर पालिकाओं में जलापूर्ति के कार्यों के अंतर्गत राइजिंग मेन, ग्रेविटी मेन, वितरण व्यवस्था, वाटर संप, पम्प हाउस, पम्पिंग मशीनरी और भूमिगत संप के कार्यों के अलावा फिल्टर प्लांट, हाउस कनेक्शन और स्टोरेज कार्यों का आयोजन शुरू किया जाएगा ।

Related posts

પંચમહાલ જીલ્લામાં શિયાળુ ખેતી માટે વાવણી શરૂ

editor

लींबडी-अहमदाबाद हाइवे पर दुर्घटना मं तीन की मौत

aapnugujarat

સેક્સ રેકેટ : યુવતીઓને રોજ ૬૦૦૦ જેટલી ચુકવણી થઇ : બોપલ પોલીસે સાતની ધરપકડ કરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1