Aapnu Gujarat
गुजरात

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अरवल्ली ज़िले के विकास कार्यों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को अरवल्ली ज़िले के विकास कार्यों की सर्वग्राही समीक्षा की । मुख्यमंत्री ने ज़िला मुख्यालय बायड में ज़िला अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की ।
श्री पटेल गुरुवार को अरवल्ली दौरे पर ज़िला मुख्यालय बायड पहुँचे । उन्होंने ज़िलाधिकारियों के साथ आयोजित इस बैठक में ज़िले में शुरू किए जा रहे तथा प्रगतिरत्‌ विभिन्न कार्यों और राज्य सरकार की योजनाओं आदि में ज़िले की प्रगति का विवरण प्राप्त किया ।
मुख्यमंत्री ने ‘टीम अरवल्ली’ के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के सुदृढ़ समन्वय से हम विकास कार्यों में नई उपलब्धियाँ प्राप्त करेंगे ।
उन्होंने ज़िला प्रशासन के अधिकारियों को जनता की समस्याओं के सकारात्मक निवारण की दिशा में काम करने का र्निदेश देते हुए कहा कि हम एक व नेक होकर जनता की निःस्वार्थ भाव से सेवा करें और जनसमस्याओं के निवारण की दिशा में आगे बढ़ें ।
उन्होंने अरवल्ली ज़िले के बिजली, पानी, क़ानून-व्यवस्था जैसे विभिन्न विकासोन्मुखी मुद्दाओं के विषय में अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करते हुए कहा कि हमें जनता की सेवा करना का जो अवसर प्राप्त हुआ है, उसे हम परिणामोन्मुखी बनाएँ ।
इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने पदाधिकारियों द्वारा प्रस्तुत की गई जनसमस्याओं के त्वरित निवारण के लिए ज़िला अधिकारियों को र्निदेश दिए । श्री पटेल ने विकास कार्यों में जनभागीदारी बढ़ाने का प्रेरक सुझाव भी दिया ।
बैठक में गर्मी के मौसम को देखते हुए ज़िले में पानी की समस्या को पैदा होने से रोकने के लिए सुदृढ़ आयोजन करने पर भी विचार-विमर्श किया गया ।
ज़िला प्रभारी मंत्री श्री कुबेरभाई डिंडोर ने हर घर तक पानी पहुँचाने के लिए लघु व मध्यम स्तरीय योजनाओं का उपयोग करने का अनुरोध किया ।
अरवल्ली ज़िला कलेक्टर डॉ. नरेन्द्र कुमार मीणा ने बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष अरवल्ली ज़िले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की । बैठक में ज़िला विकास अधिकारी श्री बी. डी. डावेरा, ज़िला पुलिस अधीक श्री संजय खरात, अतिरिक्त निवासी कलेक्टर श्री एन. डी. परमार सहित अधिकारी तथा पूर्व मंत्री श्री रजनीभाई पटेल एवं ज़िला पदाधिकारी सहित अग्रणी भी उपस्थित रहे ।

Related posts

सुरत में सैक्स रेकेट का भांडाफोड : एक गिरफ्तार

aapnugujarat

ભાજપમાંથી પરેશ રાવલની ટિકિટ કપાઈ શકે

aapnugujarat

अहमदाबाद हीरा मार्केट भी मंदी से पस्त

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1