Aapnu Gujarat
गुजरात

मुख्यमंत्री ने अरवल्ली व गांधीनगर के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक की

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के ज़िलों के विकास कार्यों तथा राज्य-केन्द्र सरकार की फ़्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए ज़िला अधिकारियों-पदाधिकारियों के साथ बैठकें आयोजित करने का उपक्रम शुरू किया है ।
मुख्यमंत्री ने इस उपक्रम के अंतर्गत गुरुवार सुबह अरवल्ली ज़िला मुख्यालय बायड में अरवल्ली ज़िला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की । श्री भूपेंद्र पटेल गुरुवार दोपहर गांधीनगर ज़िले के माणसा गाँव पहुँचे । यहाँ भी उन्होंने गांधीनगर ज़िला प्रशासन के अधिकारियों तथा पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की ।
उन्होंने बैठक में पानी की बरबादी न होने देने तथा पानी का स्तर ऊँचा लाने के लिए माणसा नगर पालिका क्षत्र के नौ तालाबों का आंतरिक कनेक्शन करने की प्राथमिक रिपोर्ट शीघ्रातिशीघ्र प्रस्तुत करने का र्निदेश दिया ।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कलोल-माणसा राजमार्ग के कार्य से संबंधित जानकारी प्राप्त की तथा इस कार्य को तीव्र गति से पूरा करने के लिए र्निदेश दिए । उन्होंने बालवा-माणसा के बीच सड़क के नवीनीकरण करने के प्रस्ताव को पेश करने का संबंधित अधिकारियों को र्निदेश दिया । मुख्यमंत्री ने माणसा नगर पालिका क्षत्र के विकास कार्यों के लिए रिंग रोड बनाने की चर्चा करते हुए टाउन प्लानिंग स्कीम को तत्काल लागू करने का र्निदेश दिया । उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कलोल स्थित अंडरपास को चौड़ा करने के लिए भी कहा । मुख्यमंत्री ने कलोल नगर पालिका क्षत्र के स्थानीय नागिरकों की मांग पर विचार करते हुए ठोस कूड़ा निकासी के र्निदेश दिए । उन्होंने इसके लिए लैण्डफ़िल साइट प्रस्ताव को तत्काल स्वीकृति मिलने हेतु उचित योजना बनाने का भी सुझाव दिया । श्री पटेल ने टीम गांधीनगर के साथ की समीक्षा बैठक में कहा कि गांधीनगर ज़िले में जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ प्रेमपूर्ण संबंधो के कारण विकास कार्यों की गति अधिक तीव्र हुई है । उन्होंने ज़िला प्रशासन के उपस्थित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का सकारात्मक समाधान लाने के लिए मिलकर काम करने तथा विकास की भावना को और मज़बूत करने के लिए प्रेरित किया । मुख्यमंत्री ने गांधीनगर ज़िले की बिजली, पानी, क़ानून व्यवस्था जैसे विभिन्न विकासोन्मुखी मुद्दों पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श भी किया । मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याओं के निराकरण में तेज़ी लाने के लिए ज़िला अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया । गांधीनगर ज़िला कलेक्टर श्री डॉ. कुलदीप आर्य ने मुख्यमंत्री के समक्ष गांधीनगर ज़िले में राज्य सरकार की विभिन्न फ़्लैगशिप योजनाओं को लागू करने तथा पूरे हुए लक्ष्य की जानकारी दी तथा विभिन्न विकास कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की । इस बैठक में गांधीनगर ज़िला विकास अधिकारी सुरभि गौतम, अतिरिक्त निवासी कलेक्टर ऋतु सिंह, ज़िला भाजपा अध्यक्ष श्री अनिल पटेल सहित पदाधिकारी और ज़िला अधिकारी उपस्थित थे ।

Related posts

રાજ્યભરમાં ભીષણ ગરમી : લોકો ત્રાહિમામ

aapnugujarat

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा १५ सीएनजी रिक्शा किराये से लेने के लिए टेन्डर जारी

aapnugujarat

गोमतीपुर क्षेत्र में जर्जरित मकान की गेलेरी धराशायी होने पर १६ घायल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1