Aapnu Gujarat
खेल-कूद

चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हैं केएल

केएल राहुल के तीसरे टेस्ट से बाहर होने पर BCCI ने सवाल उठाए। बोर्ड अधिकारी ने कहा कि राहुल अगर फिट नहीं हैं तो वह इंस्टाग्राम पर अपनी बैटिंग की वीडियो पोस्ट क्यों कर रहे हैं। ऐसा करने से वह बोर्ड को गलत सिग्नल भेज रहे हैं।

टीम इंडिया के बैटर राहुल इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। उन्हें आखिरी 3 टेस्ट के स्क्वॉड में शामिल किया गया, लेकिन सोमवार को ही BCCI ने बताया कि राहुल फिट नहीं हैं और वह तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

राहुल को संभालने में मेडिकल टीम की भी गलती
BCCI ऑफिशियल ने PTI से कहा, ‘अगर BCCI मेडिकल टीम को पता था कि राहुल की चोट गंभीर है तो उन्होंने राहुल को स्क्वॉड में शामिल करने की छूट दी ही क्यों? और खिलाड़ी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी बैटिंग की वीडियो पोस्ट कर गलत सिग्नल क्यों भेज रहे हैं?’

राहुल ने पिछले दिनों इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी बैटिंग की वीडियो शेयर की थी। BCCI अधिकारी का कहना है कि राहुल ने वीडियो शेयर की, इसीलिए उन्हें लगा कि वह खेलने के लिए फिट हैं।

राहुल 90% ही फिट हो सके
इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान शनिवार को हुआ। राहुल के साथ दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके रवींद्र जडेजा को भी स्क्वॉड में जगह मिली। हालांकि, BCCI ने कहा कि दोनों की फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें मैच खेलने दिया जाएगा।

अब सोमवार को BCCI ने ही बताया कि राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। राहुल 90% ही फिट हैं और वह बेंगलुरु में रहकर NCA की निगरानी में रिकवरी करेंगे। ताकि वह चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए फिट हो सकें।

राहुल की जगह पड्डिकल शामिल
राहुल की जगह कर्नाटक के ही लेफ्ट हैंड बैटर देवदत्त पड्डिकल को स्क्वॉड में शामिल किया गया। पड्डिकल इस वक्त रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह 2024 के सीजन में 4 ही मुकाबलों में 556 रन बना चुके हैं। उन्होंने 3 शतक लगाए। पिछले दिनों तमिलानडु के खिलाफ 151 रन की पारी के दौरान टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर स्टेडियम में बैठकर उनका प्रदर्शन भी देख रहे थे।

जडेजा टीम के साथ जुड़े
BCCI स्टेटमेंट के बाद राहुल NCA में ही रुक गए, जबकि रवींद्र जडेजा राजकोट में टेस्ट खेलने के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं। राजकोट उनका होमग्राउंड है, जहां 15 फरवरी को मुकाबला शुरू होने से पहले उन्हें सम्मानित किया जाएगा। उनके साथ भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुके चेतेश्वर पुजारा को भी बोर्ड सम्मानित करेगा।

हालांकि, जडेजा तीसरा टेस्ट तभी खेलेंगे जब वह पूरी तरह फिट होंगे। अगर वह खेले तो अक्षर पटेल या कुलदीप यादव में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। दूसरे टेस्ट में कुलदीप ने अपनी बॉलिंग से इंग्लिश बैटर्स को परेशान किया था। वहीं अक्षर दोनों टेस्ट में अपनी बैटिंग से प्रभावित कर चुके हैं। टीम के तीसरे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन रहेंगे।

डेब्यू कर सकते हैं सरफराज
राहुल के बाहर होने के बाद अब साफ हो गया है कि तीसरे टेस्ट में सरफराज खान या देवदत्त पड्डिकल डेब्यू करेंगे। दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार नंबर-4 पर उतर सकते हैं। वहीं श्रेयस अय्यर के बाहर होने से नंबर-5 की पोजिशन पर अब सरफराज या पड्डिकल में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पड्डिकल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा*, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

Related posts

IPL 10 : રાઇઝિંગ પૂણે સુપર જાયન્ટ્સે આરસીબીને ૨૭ રનથી હરાવ્યું

aapnugujarat

પંડ્યા ખૂબ જ સારો ઓલરાઉન્ડર : કોહલી

aapnugujarat

पुजारा ने शुरू किया अभ्यास

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1