Aapnu Gujarat
खेल-कूद

भारत ने आखिरी डेढ़ दिन में गंवाया हैदराबाद टेस्ट

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 28 रन से हार गई है। इस हार के बाद मेजबान सीरीज में 0-1 से पिछड़ गए हैं। दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा।

हैदराबाद में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए और पहले ही दिन ऑलआउट हो गई। फिर दूसरे और तीसरे दिन में भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाते हुए 190 रनों की बढ़त ली और शनिवार के तीसरे सेशन में 172 रन पर अंग्रेजों के 5 विकेट झटक लिए।

यहां ऐसा लग रहा था कि आखिरी सेशन में भारत विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़े स्कोर से रोक लेगा, लेकिन हुआ इसका उल्टा। इस सेशन में इंग्लिश बैटर ओली पोप ने पैर जमा लिए और चौथे दिन के पहले सेशन तक 196 रन बना डाले। पोप की इस गेम चेंजर पारी से इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाए और भारत पर 230 रन की बढ़त बना ली।

चौथे दिन 231 रन का टारगेट चेज करते हुए भारतीय टीम 202 रन ही बना सकी। इस पारी में डेब्यू मैच खेल रहे इंग्लिश स्पिनर टॉम हार्टले ने 7 विकेट झटके। पहली पारी में उन्हें दो विकेट मिले थे। ओली पोप प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए ओली पोप इंग्लैंड के पहले मैच विनर रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 196 रनों की उपयोगी पारी खेली और इंग्लैंड को संकट से उबारा। इस साझेदारी से इंग्लैंड को 230 रन की बढ़त मिली। पोप पहली पारी में एक रन ही बना सके थे। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 278 गेंद का सामना किया और 21 चौके जमाए।

डेब्यू मैच खेल रहे स्पिनर टॉम हार्टले ने असरदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (23 रन) और केएल राहुल (86 रन) को पवेलियन लौटाया।
दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर भारत को लक्ष्य से 29 रन पहले आउट करने में अहम भूमिका निभाई। हार्टले ने ओपनर यशस्वी जायसवाल (15 रन), शुभमन गिल (0 रन), कप्तान रोहित शर्मा (39 रन), अक्षर पटेल (17 रन), केएस भरत (28 रन), रविचंद्रन अश्विन (28 रन) और मोहम्मद सिराज (12 रन) को पवेलियन भेजा।

ओली पोप के शतक से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में वापसी कर ली है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारत पर 126 रनों की बढ़त हासिल कर ली है और उसके 4 विकेट बाकी हैं।

Related posts

चीन ओपन से बाहर हुईं सायना

aapnugujarat

Sprinter Hima Das inducted as Dy Superintendent of Assam Police in presence of CM

editor

વિરાટ કોહલી વન-ડે રેન્કિંગમાં નંબર વન બન્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1