Aapnu Gujarat
व्यापार

मुकेश अंबानी को मार्क जुकरबर्ग ने पीछे छोड़ा

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ गुरुवार 27 अप्रैल को 10 बिलियन डॉलर यानी करीब 81.77 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ गई है। इस बढ़ोतरी के साथ जुकरबर्ग की टोटल नेटवर्थ 77.1 बिलियन डॉलर यानी करीब 6.30 लाख करोड़ रुपए से बढ़कर 87.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 7.13 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

दरअसल फेसबुक के पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) के शानदार नतीजे आए हैं, जिसके बाद मेटा के शेयर में तेजी देखने को मिली है। इसी तेजी का असर जुकरबर्ग की नेटवर्थ में देखने को मिला है। बीते दिन मेटा का शेयर 13.93% की तेजी के साथ 238.56 डॉलर पर बंद हुआ है।

मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ 12वें स्थान पर पहुंचे जुकरबर्ग
मेटा के शेयर में आई तेजी के बदौलत मार्क जुकरबर्ग ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले जुकरबर्ग 13वें स्थान पर थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 82.4 बिलियन डॉलर (करीब 6.73 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी से ज्यादा ऐड मिले
बुधवार को घोषित किए रिजल्ट में मेटा ने बताया था कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी के कारण कंपनी को ज्यादा ऐड मिले। इससे मेटा का इस क्वार्टर में रेवेन्यू 28.6 बिलियन डॉलर हो गया। ये पिछले साल की तुलना में 3% ज्यादा है। मेटा ने ये भी बताया कि रील्स के कारण इंस्टाग्राम पर लोगों का टाइम स्पैंट 24% बढ़ गया है।

एक समय मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 142 बिलियन डॉलर यानी करीब 11.6 लाख करोड़ रुपए के करीब पहुंच गई थी। इसके बाद उन्होंने मेटावर्स की दुनिया में उतरने की घोषणा की। कंपनी का नाम फेसबुक से बदलकर मेटा प्लेटफॉर्म्स कर दिया। इस फैसले के बाद उनकी नेटवर्थ 71 बिलियन डॉलर (करीब 5.8 लाख करोड़ रुपए) तक गिर गई थी।

Related posts

नोटबंदी की मार से उबरा रियल एस्टेट, सेल्स बढी

aapnugujarat

મોબાઇલ પાર્ટસ પર ૧૦ ટકા આયાત ડ્યુટી લાગુ કરી દેવાઇ

aapnugujarat

જુલાઈમાં આઇઆઇપી વૃદ્ધિ ઘટીને ૧.૨%ઃ મેન્યુફેક્ચરિંગ ઠપ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1