Aapnu Gujarat
खेल-कूद

जोकोविच मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे

वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अमेरिका के फ्लोरिडा में होने वाले ATP टूर्नामेंट मियामी ओपन में नहीं खेलेंगे। इसकी पुष्टि शनिवार को आयोजकों ने की। दरअसल, जोकोविच ने कोरोना वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया है, जिसकी वजह से उन्हें अमेरिका में एंट्री नहीं मिल रही है। इससे पहले जोकोविच ने कैलिफोर्निया में 6 मार्च से 19 मार्च के बीच होने वाले इंडियन वेल्स से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

अमेरिकी नीतियों के मुताबिक बिना कोरोना वैक्सीन लगवाए व्यक्ति को US में एंट्री नहीं दी जाती है। जोकोविच ने अमेरिकी अधिकारियों से स्पेशल प्रवेश देने के लिए अनुरोध किया था, लेकिन उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया। मियामी ओपन 21 मार्च से 2 अप्रैल तक होना है।

मियामी ओपन टूर्नामेंट के निदेशक जेम्स ब्लेक ने कहा, ‘मियामी ओपना दुनिया के प्रमुख टूर्नामेंट में से एक है, हम चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें। हमने वो सब किया, जो हम कर सकते हैं। हमने सरकार से भी बात करने की कोशिश की। पर जोकोविच को परमीशन नहीं मिल पाई।’

सर्बियाई स्टार पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ओपन और US ओपन भी नहीं खेल पाए थे। पिछले साल की शुरुआत में कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट नहीं होने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया ओपन के बीच से ही वापस भेज दिया गया था। वैक्सीन नहीं लेने की वजह से ही वे US ओपन भी नहीं खेल पाए थे।

जोकोविच संयुक्त रूप से राफेल नडाल के साथ 22 ग्रैंड स्लैम जीतकर सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं। इन दोनों के बाद रोजर फेडरर 20 ग्रैंड स्लैम जीतकर दूसरे नंबर पर हैं।

जोकोविच को पिछले हफ्ते सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा। दुबई ओपन के सेमीफाइनल में उन्हें डेनियल मेदवेदेव ने सीधे सेटों में हराया था।

Related posts

Due to knee injury Chelsea midfielder N’Golo Kante to miss France’s upcoming Euro 2020

aapnugujarat

मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को कहा अलविदा

editor

अनु रानी ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1