Aapnu Gujarat
खेल-कूद

डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर

डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर हो गए है। उन्हें अमेरिका के मैकेंजी मैकडॉनल्ड ने तीनो सेट 6-4 6-4 और 7-5 से जीत कर हराया। चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंटसे बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है की नडाल का यह आखिरी ऑस्ट्रेलिया ओपन था। अब वे अगले साल यह टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। हालांकि नडाल अभी रिटायरमेंट नहीं लेंगे।

दूसरे सेट के बाद नडाल की इंजरी उभरने लगी। उन्हें हिप और लेग इंजरी हुई है। इसके बावजूद उन्होंने पूरा मैच खेला और टूर्नामेंट से विदाई ली।

परिवार के साथ आए थे ऑस्ट्रेलिया
36 साल के नडाल ऑस्ट्रेलिया ओपन में अपने नवजात बेटे सहित परिवार के कई सदस्यों के साथ मेलबर्न आए थे। माना जा रहा था की वे इस टूर्नामेंट के बाद रिटायर हो जाएंगे। लेकिन, उन्होंने अभी रिटायर होने से इनकार कर दिया है।

स्टेडियम से बाहर गए नडाल
मैच के बाद नडाल मायूस दिखे और इलाज के लिए कोर्ट से चले गए। उनके जाने से कोर्ट में सन्नाटा फैल गया।

नडाल का परिवार अपने इमोशंस नहीं रोक पाया
मैच के बाद एरीना में मौजूद नडाल का परिवार अपने इमोशंस नहीं रोक पाया। नडाल की वाइफ मारिया एरीना में रोते हुए नजर आई। एरीना में उनके परिवार के साथ ही फैंस भी निराश नजर आए।

पहला मैच जीते थे नडाल
नडाल ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच ब्रिटेन के जैक ड्रैपर के खिलाफ जीता था। उन्होंने अपना पहला सेट 7-5 से अपने नाम किया था। हालांकि, ड्रेपर ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए इसे 6-2 से जीता। लेकिन, नडाल ने तीसरा सेट 6-4 से जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली और मैच अपने नाम किया।

नडाल के पास सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लेम
ऑस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंडस्लैम का हिस्सा था। ग्रैंडस्लैम एक ही कैलेंडर सीजन में सभी चार प्रमुख टेनिस चैंपियनशिप, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, ब्रिटेन (विंबलडन), और USA ओपन जीतने पर मिलता है। नडाल के पास इस समय सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम है। उनके पास 22 ग्रैंडस्लैम है। इसके बाद 21 ग्रैंडस्लैम नोवाक जोकोविक के पास है।

Related posts

मोटेरा स्टेडियम में खेलना शानदार अनुभव होगा : कुलदीप

editor

વિરાટની વિરાટ સિદ્ધિ

aapnugujarat

पृथ्वी को कुछ ज्यादा ही कड़ी सजा दी गई है : वेंगसरकर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1