Aapnu Gujarat
मनोरंजन

हेराफेरी 3 की स्क्रीप्ट नहीं बल्कि फीस की वजह से छोड़ी फिल्म

फिल्‍म हेरा फेरी 3 इन दिनों खासी सुर्खियां बटोर रही है। ये तकरीबन कन्‍फर्म हो गया है कि फिल्म में अब अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन नजर आएंगे। ऐसी खबरें आ रही थीं कि अक्षय ने स्क्रिप्‍ट की वजह से फिल्म को छोड़ा है लेकिन ट्रेड पंडितों का कुछ और ही कहना है। उनका साफ तौर पर कहना है कि अक्षय फिल्म से इसलिए अलग हुए क्‍योंकि मेकर्स उन्‍हें उनकी मुंह मांगी फीस नहीं दे पा रहे थे। लिहाजा फिल्‍म के मेन लीड में बदलाव हुए हैं। हालांकि मेकर्स ने इससे रिलेटेड अभी तक कोई भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है

कई ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि कोविड के बाद हालात बदले हुए हैं। प्रोड्युसर्स अब स्टार्स को मोटी फीस देकर बड़े बजट की फिल्‍में बनाने से पहले सौ बार सोच रहें हैं, क्‍योंकि बॉक्‍स ऑफिस पर उनकी फिल्‍मों का कलेक्शन अब अच्छा नहीं है। अक्षय कुमार के बारे में बरसों से ये बात साफ है कि वो हर फिल्‍म के लिए 80 करोड़ की फीस लेते हैं। चूंकि कोविड के पहले प्रॉफिट हो जाती थी लेकिन अब समय बदल गया है। अक्षय की पिछली कुछ फिल्‍मों ने काफी फीका प्रदर्शन किया है लिहाजा मेकर्स मौजूदा हालात के तहत उनसे फीस में तब्‍दीली चाहते हैं। अक्षय अपने अनुभव, कद और ब्रैंड के तहत उसमें बदलाव नहीं कर रहे। नतीजतन हेरा फेरी 3 जैसे हालात बन रहें हैं।

ट्रेड एनालिस्ट ने हेरा फेरी 3 में अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन को कास्ट करने के संबंध में आगे कहना है कि कार्तिक की मौजूदा फीस 35 से 40 करोड़ की रेंज में हैं। उनकी रिसेंट फिल्म भूल भुलैया 2 ने 260 करोड़ से ज्‍यादा का बिजनेस किया। उनके सितारे इस समय बुलंदियों पर हैं। ऐसे में मेकर्स उन पर दांव लगा रहें हैं। मिसाल के तौर पर नवंबर एंड से जॉन अब्राहम एक फिल्‍म की शूट पर जा रहें हैं जो पहले अक्षय कुमार को अप्रोच हुई थी, मगर उनकी ऊंची फीस के चलते मेकर्स वह अफोर्ड नहीं कर सके। फाइनली वह फिल्‍म जॉन अब्राहम ले गए। यही बात सलमान खान और संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाअल्‍लाह के साथ हुआ। दोनों ने फिल्म के मेकर्स जियो स्‍टूडियोज से फिल्म बनने से पहले ही मोटी रकम मांग ली जिसकी वजह से फिल्म बनने से पहले बंद हो गई।

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन जरूर अक्षय के बारे में अपनी राय रखते हैं। अतुल बताते हैं – “अक्षय कुमार ने अपने लंबे करियर में दो बार लो फेज का सामना किया है, पर उन्‍होंने खुद को रीइनवेंट किया और बाउंसबैक किया। इस बार भी वो ऐसा कर सकते हैं साथ ही उन्‍हें उनके कद की फीस देने वाले कई प्रोडक्‍शन हाउस हैं। नतीजतन वो अपनी जगह सही हैं। अक्षय ने काफी वैराइटी की कॉमेडी, एक्‍शन की फिल्‍में की हैं। बाकी जो मेकर्स उनकी रिप्‍लेसमेंट ढूंढ़ रहें हैं, वो भी अपनी जगह सही हैं।”

बहरहाल कार्तिक आर्यन की व्यस्तता को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे है कि नए साल से पहले तक हेरा फेरी 3 फ्लोर पर जाती नहीं दिख रही। कार्तिक अभी सत्‍य प्रेम की कथा की शूटिंग में बिजी हैं फिर फ्रेडी की प्रोमोशन पर जुटेंगे। उसके फौरन बाद कार्तिक कबीर खान की फिल्‍म शूट करेंगे। अब देखना है कि कार्तिक हेरा फेरी की शूटिंग के लिए कब तक तैयार होते हैं।

Related posts

રાજકારણથી અજાણ પણ દેશભક્તિ લોહીમાં છે : સની દેઓલ

aapnugujarat

તબ્બુ અને અજય દેવગન ફરીથી એક ફિલ્મમાં સાથે

aapnugujarat

સરકારને વિંનતી કરું છું કે કરણ જોહરનું પદ્મ શ્રી પાછું લેવામાં આવે : કંગના

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1