Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

Twitter ब्लू टिक के लिए हर महीने 660 रुपए लेगा : ELON MUSK

Twitter पर ब्लू टिक यानी वैरिफाइड एकाउंट्स के लिए यूजर को अब हर महीने 660 रुपए देने होंगे। Twitter खरीदने के पांच दिन बाद एलन मस्क ने मंगलवार रात को इसका ऐलान किया। हालांकि, उन्होंने इसका संकेत दो दिन पहले ही दे दिया था। जब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि मस्क 20 डॉलर (करीब 1,600 रुपए) वसूल सकते हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि हमें कई तरह के बिलों का पेमेंट भी करना होगा। पूरी तरह से हम एडवर्टाइजर्स पर निर्भर नहीं रह सकते। 8 डॉलर (करीब 650 रुपए) का चार्ज कैसा रहेगा?

उधर, ब्लू टिक पेड करने पर दुनियाभर से शिकायतें मिलने के बाद एलन मस्क ने साफ किया कि सभी शिकायतकर्ता, कृपया शिकायत करना जारी रखें, लेकिन आपको 660 रुपए ( 8 डॉलर) देना होगा। मस्क ने अपना बायो बदलकर Twitter Complaint Hotline Operator कर लिया है।

ट्विटर फिलहाल वैरिफिकेशन प्रोसेस को नया रूप देने पर काम कर रहा है। ट्विटर के इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को इस फीचर को लॉन्च करने के लिए 7 नवंबर की डेडलाइन दी गई है। अगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें कंपनी से निकाल दिया जाएगा। अभी कंपनी का ज्यादातर रेवेन्यू विज्ञापन से आता है, लेकिन मस्क कंपनी के कुल रेवेन्यू का आधा हिस्सा सब्सक्रिप्शन से चाहते हैं।

ट्विटर ने ‘ट्विटर ब्लू सर्विस’ को पिछले साल जून में अपनी पहली सब्सक्रिप्शन सर्विस के रूप में लॉन्च किया था। सब्सक्रिप्शन सर्विस को US, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया गया था। इस सर्विस में वैरिफिकेशन नहीं मिलता है। लेकिन अब इसके साथ ब्लू टिक भी मिलेगा। इसकी प्रोसेस क्या रहेगी। अभी यह साफ नहीं है। इन देशों में ‘ट्विटर ब्लू सर्विस’ का मंथली चार्ज अभी 4.99 डॉलर (करीब 410 रुपए) है।

एलन मस्क गुरुवार को वॉशबेसिन लेकर ट्विटर हेडक्वार्टर पहुंचे थें। मस्क ने इसका एक वीडियो भी ट्वीट किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- साथ में लिखा है- ‘Entering Twitter HQ – let that sink in!’. मस्क इसके जरिये क्या कहना चाहते हैं। 

टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने चार महीने पहले जुलाई में ट्विटर खरीद डील कैंसिल कर दी थी। 44 अरब डॉलर (3.37 लाख करोड़ रुपए) की इस डील को खत्म करते समय मस्क ने कहा था- कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक या नकली ट्विटर अकाउंट्स से जुड़ा डेटा मुहैया कराने में नाकाम रही है। वहीं, ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा था है कि समझौते को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे। 

Related posts

भारत पर लगाया राजनयिकों, उनके परिवारों को तंग करने का आरोप

aapnugujarat

पाक : शाहकोट में तेजी से फैल रहा एड्स, स्थिति गंभीर

aapnugujarat

द. ईरान में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 तीव्रता

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1