Aapnu Gujarat
गुजरात

सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वॉन्ग की मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट

सिंगापुर के उच्चायुक्त (हाई कमिशनर) श्री सिमोन वॉन्ग (Simon Wong) तथा सिंगापुर के मुंबई स्थित कॉन्स्युलेट जनरल श्री चियोंग मिंग फ़ुंग (Cheong Ming Foong) ने सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल से  शिष्टाचार भेंट की।

सिंगापुर के उच्चायुक्त श्री सिमोन वॉन्ग के साथ परामर्श में मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगापुर में भूमि की कमी के कारण वहाँ की MSME इकाइयाँ अपनी नई सुविधाओं के लिए अन्य देशों की ओर मुड़ी हैं। ऐसी MSME इकाइयाँ गुजरात में उत्पाद सुविधाएँ आरंभ करें, तो उन्हें अपने उत्पादों की मध्य-पूर्व तथा अफ़्रीका जैसे वैश्विक बाज़ारों-ग्लोबल मार्केट में आपूर्ति करने में बहुत सहायता मिलेगी। इसके साथ ही उन्हें भारत के विशाल स्थानीय बाज़ार में भी व्यापक लाभ मिलेगा।

श्री पटेल ने कहा कि गुजरात में सिंगापुर की MSME इकाइयों तथा अन्य बिज़नेस डेवलपमेंट के लिए कोलोबरेशन के अनुकूल अवसर हैं।

इस बैठक में इस बात पर भी परामर्श हुआ कि सिंगापुर स्थित फ़िनटेक कंपनियाँ फ़ाइनेंशियल तथा टेक्नोलॉजी सेक्टर में सहभागिता के लिए गिफ़्ट सिटी आएँ।

सिंगापुर के उच्चायुक्त ने इस संबंध में कहा कि सिंगापुर का इंटरनेशनल स्टॉक एक्सचेंज भी आगामी जुलाई-2022 में गिफ़्ट सिटी में कार्यरत हो जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की प्रेरणा से ‘आत्मनिर्भर भारत’ का विज़न अब वैश्विक आत्मनिर्भरता तक व्यापक बन गया है। श्री पटेल ने प्रधानमंत्री के इस विज़न की प्रत्यक्ष अनुभूति करने के लिए स्टैच्यू ऑफ़ यूनिट को देखने पर बल दिया और सिंगापुर के उच्चायुक्त को स्टैच्यू ऑफ़ यूनिट आने का निमंत्रण भी दिया।

बैठक में इस विषय पर भी विचार-विमर्श किया गया कि गुजरात में अर्बन इन्फ़्रास्ट्रक्चर, रीयल एस्टेट, टाउनशिप डेवलपमेंट, लॉजिस्टिक्स तथा वेयरहाउसिंग फ़ैसिलिटीज़ डेवलपमेंट में सिंगापुर की इन क्षेत्रों की विशेषज्ञ कंपनियाँ निवेश कर सकती हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री के. कैलाशनाथन, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पंकज जोशी तथा उद्योग आयुक्त श्री राहुल गुप्ता भी उपस्थित रहे।    

Related posts

THARAD : लड़की-युवतियां बचने के घोटाले का पर्दाफाश

aapnugujarat

વડોદરામાં ઓનલાઇન ચીટિંગ કરનાર ટોળકી ઝબ્બે

editor

વધુ ઉમેદવાર હોય તેવી સીટ વધારાના બબ્બે બેલેટ યુનિટ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1