Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

‘इंडिया’ गठबंधन में किसी प्रमुख पद के लिए नीतीश कुमार के नाम पर कभी चर्चा नहीं हुई : संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रमुख नीतीश कुमार के नाम पर ‘इंडिया’ गठबंधन में किसी भी प्रमुख पद के लिए कभी चर्चा नहीं हुई। कुमार सोमवार को बिहार में महागठबंधन का साथ छोड़कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो गए। राउत ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का “मानसिक स्वास्थ्य” ठीक नहीं है। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आपके पास गलत जानकारी है। ‘इंडिया’ गठबंधन में (किसी भी पद के लिए) नीतीश कुमार का नाम कभी भी आगे नहीं था। इसके मद्देनजर कि इन दोनों (भाजपा और नीतीश कुमार) की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, उन्हें राजनीतिक जमीन पर कोई खेल नहीं खेलना चाहिए।” 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने हाल ही में कहा था कि ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं की एक डिजिटल बैठक के दौरान, संयोजक पद के लिए नीतीश कुमार का नाम सुझाया गया था, लेकिन कुमार का विचार था कि पार्टी प्रमुखों की एक टीम बनाई जानी चाहिए और संयोजक बनाने की जरूरत नहीं है। राउत ने दावा किया शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) 2024 का चुनाव जीतेंगे। 

उन्होंने कहा, “जब ये दोनों पार्टियां एकसाथ आयी हैं, तो हम निश्चित रूप से 2024 का चुनाव जीतेंगे।” मराठा आरक्षण आंदोलन पर राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और आरक्षण समर्थक नेता मनोज जारांगे दो प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री निश्चित तौर पर मनोज जारांगे को बधाई देंगे क्योंकि यह विषय उन दो व्यक्तियों के बीच है। वर्तमान में, मराठा आरक्षण के बारे में एक अध्ययन और एक सर्वेक्षण चल रहा है।” 

Related posts

લોકો ભારતીય સેનાને નોકરીનું માધ્યમ ન સમજેઃ બિપીન રાવત

aapnugujarat

Former Maharashtra minister and Congress MLA Abdul Sattar joins Shiv Sena

aapnugujarat

રોહિગ્યાને મળતી સુવિધા પર સુપ્રીમે કેન્દ્ર સરકાર પાસે માંગેલો રિપોર્ટ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1