Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

ट्विटर के बंद खाते कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बहाल होंगे : Elon Musk

ट्विटर के साथ हुई डील के बाद एलन मस्क ने एक और एलान किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके कहा है कि जल्द ही ट्विटर में एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन किया जाएगा। यह काउंसिल कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े फैसले लेगी। इस काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बंद हो चुके खातों को दोबारा बहाल करने पर फैसला लिया जाएगा।

ट्विटर के साथ शुक्रवार को सौदा पूरा करने के बाद एलन मस्क ने कुछ ट्वीट किए। इनमें से एक में उन्होंने जानकारी दी कि ट्विटर में जल्द ही कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोण वाली एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनेगी, जो कि कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े फैसले लेगी। इसके गठन से पहले तक कोई भी बड़ा फैसला या बंद हो चुके खातों को दोबारा बहाल नहीं किया जाएगा।

मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की समीक्षा के बाद ही अधिग्रहण से पहले बंद किए जा चुके उपभोक्ताओं के खातों को दोबारा बहाल करने के लिए समीक्षा की जाएगी। यह समीक्षा कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल करेगी। काउंसिल के फैसले के आधार पर ही खातों को दोबारा बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर ने अभी अपनी कंटेंट मॉडरेशन नीति में कोई बदलाव नहीं किया है, परंतु जल्द ही करेगी।

एलन मस्क के इस एलान के बाद एक यूजर ने पूछा कि अगर ऐसा ही है तो फिर आपने कान्ये वेस्ट के खाते को दोबारा बहाल क्यों कर दिया? ट्विटर को नस्लवाद और यहूदी विरोधी भावना फैलाने का मंच नहीं बनना चाहिए। इस सवाल पर एलन मस्क ने ट्वीट के माध्यम से ही जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि हां, वह खाता ट्विटर ने अधिग्रहण से पहले ही बहाल कर दिया था। इस बारे में उन्होंने मुझसे परामर्श नहीं लिया और न ही कोई सूचना दी।

अमेरिकी मीडिया ने खबर दी है कि एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद टेस्ला की प्रतियोगी जनरल मोटर्स ने ट्विटर पर अपने विज्ञापनों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

Related posts

Wouldn’t withdraw from S-400 missile deal made with Russia: Turkish prez Erdogan

aapnugujarat

पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल

aapnugujarat

ટ્રમ્પનું ન્યૂક્લિયર બટન ટ્‌વીટ તેની નબળી માનસિકતા દર્શાવે છેઃ નોર્થ કોરિયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1