Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

बीजेपी सरकार की सोच अंग्रेजों जैसी : राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है । बुधवार को पार्टी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी । इस मौके पर राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की सोच अंग्रेजी जैसी है । राहुल ने कहा कि एक व्यक्ति के हाथों में करोड़ों लोगों का भविष्य है और वे इसे संवारने की बजाय विपक्ष को ईडी और सीबीआई का डर दिखा रहे हैं । हम फिर गुलामी के दौर में जा रहे हैं । पहले एक ईस्ट इंडिया कंपनी देश पर राज करती थी, अब ३-४ कंपनियां ये काम कर रही हैं । अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा सदी की सबसे बड़ी कॉमेडी है । कांग्रेस को पाकिस्तान में यात्रा करनी चाहिए, जिससे लोगों को एक ऐसा भारत मिले जो विभाजन से पहले अविभाजित था । राहुल गांधी को यह सब छोड़कर अखंड भारत के लिए काम करना चाहिए ।
राहुल गांधी ने यात्रा की शुरूआत करते हुए कहा कि न्यूज चैनलों पर दिनभर प्रधानमंत्री मोदी को दिखाया जाता है । हम लोगों को कोई नहीं दिखाता, इसलिए हम यात्रा निकाल रहे हैं । राहुल के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अशोक गहलोत, भूपेश बघल और योगेंद्र यादव ने भी सभा को संबोधित किया ।
राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, लाखों लोग आज भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत महसूस कर रहे हैं । लाखों लोगों को लगता है कि भारत को एक साथ लाने के लिए कुछ करने की जरूरत है ।
भारत अपने अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट के साथ-साथ अब तक की सबसे अधिक बेरोजगारी दर का सामना कर रहा है । देश आपदा की ओर बढ़ रहा है । क्च ।क्क सरकार किसानों, मजदूरों और छोटे-मध्यम वर्ग के कारोबारियों को सिस्टेमेटिकली बर्बाद कर रही है ।
लोगों को एक साथ लाना महत्वपूर्ण है । सुनिश्चित करें कि वे एकजुट हैं । यही है भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य । भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य भारत के लोगों को सुनना है, हम नहीं चाहते कि भारत के लोगों की आवाज को कुचला जाए ।
आज हर एक इंस्टीट्यूट पर आरएसएस-बीजेपी के हमले हो रहे हैं । उन्हें लगता है कि वे भारत को धर्म और भाषा के आधार पर बांट सकते हैं । इस देश को विभाजित नहीं किया जा सकता है, यह हमेशा एकजुट रहेगा ।
मुट्ठी भर बड़े बिजनेस आज देश को नियंत्रित कर रहे हैं, पीएम उनके समर्थन के बिना एक दिन भी सर्वाइव नहीं कर सकते हैं । प्रधानमंत्री बड़े कारोबारियों की मदद के लिए नीतियां लाते हैं, जो उनकी मदद करती हैं । डिमॉनेटाइजेशन, ़स्ञ्ज, कृषि कानून सभी उनकी मदद के लिए बनाए गए थे । राष्ट्रीय ध्वज को सलाम करना पर्याप्त नहीं है, इसके पीछे के विचारों का बचाव करना भी महत्वपूर्ण है । तिरंगा सिर्फ कपड़े के एक टुकड़े पर तीन रंग और चक्र नहीं है । यह उससे कहीं ज्यादा है । तिरंगा आसानी से नहीं मिला है । इसे हिंदुस्तानियों ने कमाया है और यह हर धर्म और भाषा का है । आज इस झंडे का अपमान हो रहा है । कांग्रेस की अंतरिम अध्?यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है । यह पर्रिवतनकारी पल है । विश्वास है कि हमारे संगठन का कायाकल्प होगा । मैं प्रतिदिन विचार और आत्मा से यात्रा में भाग लूंगी । मेडिकल जांच के कारण फिलहाल मैं मौजूद नहीं हूं । भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब होते हुए केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर तक जाएगी । राहुल की यह यात्रा करीब ३५७० किमी है । इस यात्रा के जरिए कांग्रेस ३७२ लोकसभा सीटों पर फोकस कर रही है ।

Related posts

વિજય માલ્યાના પ્રત્યાર્પણને લંડન કોર્ટે લીલી ઝંડી આપી દીધી

aapnugujarat

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में हिमाचल कांग्रेस

aapnugujarat

 16 Amarnath Yatra pilgrims killed in bus accident

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1