Aapnu Gujarat
गुजरात

अहमदाबाद: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी

दीवाली से पहले मोदी सरकार महंगाई के रूप में हर दिन नए-नए झटके दे रही है। देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम की वजह से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि दीवाली से पहले रसोई गैस की कीमतों में भी वृद्धि हो सकती है। अगर रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि होती है तो अब एक हजार रूपया में एक सिलेंडर मिलेगा। इस बीच आने वाले त्योहारों में महंगाई का असर हर चीज पर पड़ता दिख रहा है। बढ़ती महंगाई की वजह से आम आदमियों में नाराजगी दिखाई दे रही है।
दिवाली से पहले पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों ने आम आदमी को परेशान कर दिया है। लगभग हर दिन कीमतों में वृद्धि के बीच अब लोग सोच रहे हैं कि मूल्य वृद्धि कहाँ जाकर रुकेगी। डीजल की कीमतों में होने वाली वृद्धि की वजह से लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। मोदी सरकार सत्ता में आने के बाद कहा था कि अच्छे दिन आने वाले हैं। लेकिन आम आदमियों का अच्छा दिन कब आएगा यह किसी को नहीं पता।
अहमदाबाद में एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपया के पार पहुंच चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। बाजार में ज्यादातर सब्जियां 100 रुपया को पार कर चुकी हैं, वहीं धनिया अब बाजार में 200 रुपये प्रति किलो के भाव पर बिक रहे हैं। टमाटर और गरीबों की कस्तूरी प्याज भी महंगी हो गई है। फिलहाल बाजार में ज्यादातर सब्जियों की कीमतों पर असर देखने को मिल रहा है। गुजरात के गांधीनगर में एक लीटर पेट्रोल 105.48 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल 105.16 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर है जहां पेट्रोल 120.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 111.77 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related posts

કલોલમાં એક જ દિવસમાં હીટસ્ટ્રોકથી બે મોત

aapnugujarat

હસમુખ પટેલે અમદાવાદ પૂર્વ બેઠકથી નામાંકન કર્યું

aapnugujarat

અમદાવાદમાં ૫૦૦૦ મકાનો પર એલર્ટ, પોલીસ ચકાસણી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1