Aapnu Gujarat
खेल-कूद

टी20 विश्व कप टीम में ना चुने जाने पर निराश हुए सिराज

टी20 विश्व कप 2021 के लिए पिछले सप्ताह भारतीय टीम का ऐलान किया गया। इस टीम में फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी गई है। सिराज ने टीम में जगह ना मिलने पर कहा कि इंग्लैंड का हाल ही में समाप्त हुआ टेस्ट दौरा एक “शानदार अनुभव” था और वह खुश थे कि वह सीरीज के दौरान अपने कप्तान विराट कोहली के विश्वास को दोहरा सके। लेकिन उन्हें टी20 विश्व कप टीम में ना चुने जाने पर निराशा भी है। सिराज ने भारत में लॉर्ड्स टेस्ट में 8 विकेट लेकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिस कारण महमान टीम ने 151 रनों से जीत दर्ज की। सिराज ने कहा कि इंग्लैंड दौरा कल्पना के किसी भी हिस्से से एक महान अनुभव था। मुझे खुशी है कि मैं अपने कप्तान विराट भाई, मुख्य कोच रवि शास्त्री, सहयोगी स्टाफ और पूरी टीम के विश्वास को दोहरा सकता हूं। इस 27 वर्षीय ने अब तक 9 टेस्ट में 30 विकेट हासिल किए हैं।
सिराज ने कहा, ठीक है, चयन हमारे हाथ में नहीं है। टी20 विश्व कप में खेलना निश्चित रूप से सपना था। लेकिन सब कुछ खत्म नहीं हुआ है। मेरे पास कई और लक्ष्य हैं – सबसे बड़ा रोल टीम को मैच जीतने में मदद करने में भूमिका निभाना है। उन्होंने कहा, मैं भाग्य में विश्वास करता हूं और मुझे जो भी अवसर मिलते हैं उसमें संतुष्ट रहना चाहिए, यहां तक ​​​​कि उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता की खोज जारी है। सिराज ने कहा कि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाजों के साथ गेंद साझा करना एक अच्छा अनुभव था। निश्चित रूप से, शमी भाई, ईशांत भाई और जसप्रीत (बुमराह) भाई जैसे बड़े नामों के साथ गेंदबाजी करना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सीखने की अवस्था है। वे बहुत सहायक थे और हमेशा मेरी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए अमूल्य सुझाव देते थे।
तेज गेंदबाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद से टीम काफी ऊंचाई पर थी और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में यह आत्मविश्वास खत्म हो गया। हम आश्वस्त थे, हालांकि आत्मसंतुष्ट नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया में यादगार सीरीज जीत के बाद यह टीम उच्च स्तर पर है। यह सभी विभागों में पूर्ण संतुलन वाली टीम है। विराट भाई जैसे प्रेरणादायक नेता के नेतृत्व में इकाई व्यक्तिगत रूप से इसका हिस्सा बनना खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड सीरीज से पहले कोहली की सलाह ने उन्हें दौरे के दौरान मदद की और लॉर्ड्स में 8 विकेट लेने का श्रेय उन्हें दिया। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि आप अपने इनस्विंगरों के साथ वास्तव में अच्छे हैं। लेकिन बल्लेबाजों को अनुमान लगाने के लिए आपको आउटस्विंग के साथ भी उतना ही अच्छा होना चाहिए। यही कारण है कि मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं और भगवान के जादू से बेहद खुश हूं।

Related posts

એશિયા કપ : આજે ભારતીય ટીમની પસંદગી

aapnugujarat

Virat Kohli hurts his right thumb during training session in Southampton

aapnugujarat

ભારત વિરુદ્ધ અગાઉની સિરીઝ હારનો બદલો લેવાની મોટી તક : એનગિડિ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1