Aapnu Gujarat
शिक्षा

PM मोदी ने रखी IIM संबलपुर कैंपस की आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में आईआईएम-संबलपुर (के नए परिसर की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज IIM कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओड़िशा के युवा सामर्थ्य को मजबूती देने वाली एक नई शिला भी रखी गई है। ये स्थायी कैंपस ओड़िशा के महान संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ ओड़िशा को मैंनेजमेंट जगत में नई पहचान देने वाला है।
कृषि क्षेत्र से लेकर अंतरिक्ष अनुसंधान तक में हो रहे सुधार नए स्टार्ट-अप के लिए राहें खोल रहे हैं। बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े। ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है। आज खेती से लेकर स्पेस सेक्टर तक जो अभूतपूर्व रिफॉर्म किए जा रहे हैं उनमें स्टार्टअप के लिए संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं। मैनेजमेंट का मतलब सिर्फ कंपनियां संभालना ही नहीं होता, जिंदगियां संभालना भी होता है
देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैंनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं। जब आपमें से अनेक साथी संबलपुरी टेक्सटाइल और कटक की फिलिगिरी कारीगरी को ग्लोबल पहचान दिलाने में अपने कौशल का इस्तेमाल करेंगे, यहां के टूरिज्म को बढ़ाने के लिए काम करेंगे। तो आत्मनिर्भर भारत अभियान के साथ ही ओड़िशा के विकास को भी नई गति मिलेगी। स्थायी समाधान देने के नीयत का नतीजा है कि आज देश में 28 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन हैं। 2014 से पहले देश में 14 करोड़ गैस कनेक्शन थे। हमने 6 वर्षों में 14 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन दिए हैं। पहले रसोई गैस का कनेक्शन अमीरी का प्रतीक था।

Related posts

યુવાશક્તિનો ટેકનોલોજીયુક્ત શિક્ષણ પુરૂ પાડવા નમો ટેબ્લેટ

aapnugujarat

कक्षा-११ साइंस की मरिट लिस्ट २२ जून को, प्रवेश सूची २७ जून को घोषित की जाएगी

aapnugujarat

शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा फीस में १० फीसदी की वृद्धि की

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1