Aapnu Gujarat
खेल-कूद

बुमराह और राहुल चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

BCCI ने मंगलवार को उन्हें स्क्वॉड से रिलीज कर दिया। जसप्रीत को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। फिलहाल वे NCA में रिहैब कर रहे हैं।

बोर्ड ने बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया है। वे रांची टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में बुमराह के न खेलने का दावा पहले ही किया जा चुका है। हालांकि इन रिपोर्ट में केएल राहुल को मैच के लिए फिट बताया गया था।

बुमराह सीरीज के टॉप विकेटटेकर
30 साल के जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टॉप विकेटटेकर हैं। वे तीन मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट ले चुके हैं।

बुमराह को आराम क्यों दिया गया?
वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत बुमराह को आराम दिया गया है ताकि आखिरी टेस्ट के लिए वे तरोताजा और फिट रहें। बुमराह तीन मैचों में 80.5 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं। पिछले मुकाबले में इस तेज गेंदबाज ने 23 ओवर गेंदबाजी की थी।

दूसरे टेस्ट में सिराज को भी दिया था ब्रेक
बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट में रेस्ट दिया गया था। वह राजकोट टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा रहे। उन्होंने तीसरे मुकाबले में 4 विकेट हासिल किए थे।

Related posts

कोचों और तकनीकी अधिकारियों के लिए कार्यशाला आयोजित करेगा AHF

editor

भारतीय महिला हाकी टीम ने जीता FIH सीरीज फाइनल्स खिताब

aapnugujarat

बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल रूका, भारत का स्कोर 62-2

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1