Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

विदेशियों को लुभाने के लिए अमेरिका में रोड शो करेगा भारत

भारत सरकार अमेरिकी पर्यटकों को लुभाने के सांस्कृतिक और एतिहासिक पहलुओं को दर्शाते हुए विभिन्न अमेरिका के शहरों में रोड शो का आयोजन करेगी। चार दिवसीय रोड शो का आयोजन उद्योग जगत के हितधारकों के साथ मिलकर भारत सरकार द्वारा कराया गया है। पर्यटन विभाग ने इसे हर साल 10 फीसदी बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।
मालूम हो कि संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश में पर्यटन की असीम संभावना बताया था। उन्होंने कहा था कि देश में पर्यटन की काफी संभावना है और इस ओर ध्यान दिया जाए तो देश की आर्थिक उन्नति तय है। उन्होंने आश्वस्त किया था कि सरकार इस दिशा में काम करेगी। अधिकारियों का कहना है कि इस रोड शो को अमेरिकी टूर ऑपरेटर्स की ओर से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। महानिदेशक (पर्यटन) मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि रोड शो से यह संकेत मिला है कि अमेरिकियों के बीच भारत को लेकर काफी उत्साह है वे मेडिकल पर्यटन समेत यहां के विभिन्न पहलुओं को जानने और समझने के लिए तत्पर हैं।
मीनाक्षी शर्मा अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को, सिएटल, बोस्टन, वाशिंगटन डीसी और कनाडा के वैंकुवर में भारतीय पर्यटन प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। हर साल औसतन 1.2 मिलियन अमेरिकी पर्यटक भारत आते हैं।

Related posts

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पीएम पद से दिया इस्तीफा

editor

बाइडन अमेरिका के सबसे कमजोर राष्ट्रपति : चीन

editor

ટ્રમ્પને દિવાલ બનાવવા માટે ૧.૪ અબજ ડોલરનું ભંડોળ મળશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1