Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

PM मोदी ने असम के काजीरंगा में जंगल सफारी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। उन्होंने सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच हाथी पर बैठकर जंगल सफारी की। इसके बाद जीप से नेशनल पार्क का भ्रमण भी किया।

मोदी ने जंगल सफारी के दौरान तस्वीरें खींचीं। उन्होंने हाथी को गन्ना भी खिलाया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मोदी ने इनकी तस्वीरें पोस्ट की और लिखा- यह एक ऐसी जगह है जहां की हर यात्रा आत्मा तृप्त कर देती है। यह आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ता है।​​​ इस नेशनल पार्क में सबको आना चाहिए।

PM मोदी नॉर्थ-ईस्ट राज्य असम और अरुणाचल प्रदेश के 2 दिन के दौरे पर हैं। वे शुक्रवार की शाम असम के तेजपुर पहुंचे थे। रात में काजीरंगा नेशनल पार्क के गेस्ट हाउस में रुके थे। काजीरंगा को 1974 में नेशनल पार्क का दर्जा मिला था। इस साल काजीरंगा इस उपलब्धि की गोल्डन जुबली मना रहा है।

काजीरंगा नेशनल पार्क की खासियत
काजीरंगा नेशनल पार्क को 1985 में वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया गया था। यह नेशनल पार्क 430 स्क्वायर किलोमीटर में फैला हुआ है। यहां एक हजार से ज्यादा गैंडे और हाथी रहते हैं। इसके अलावा कई बंगाल टाइगर्स भी यहां रहते हैं। साल 2006 में काजीरंगा को टाइगर रिजर्व घोषित किया गया था। यह पार्क केवल नवंबर से अप्रैल तक ही टूरिस्ट के लिए खुलता है। मई से अक्टूबर तक बंद कर दिया जाता है।

असम में 18 हजार करोड़ के प्रोजेक्टस का उद्घाटन करेंगे मोदी
पीएम मोदी असम के जोरहाट में करीब 18 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे। यहां वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे PM मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत बनाए गए 5.5 लाख से ज्यादा घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह भी करेंगे।

Related posts

टीएमसी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- CBI को बीजेपी नेताओं को भी जांच के घेरे में लाना चाहिए

aapnugujarat

गंगा में गंदगी करने पर होगी ७ साल की सजा, लगेगा जुर्माना

aapnugujarat

पंजाब में किसान आंदोलन से रेलवे को हुआ ‘2200 करोड़ का नुकसान’

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1