Aapnu Gujarat
गुजरात

हार्दिक पटेल को कांग्रेस से हटाया जाएगा ?

राज्य मं विधानसभा के चुनाव निकट आ रहे है तब कांग्रेस मं आंतरिक विवाद बढ़ रहे है । गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल की पार्टी के साथ नाराजगी अब सार्वजनिक हो गई है और बात बहुत बिगड़ चुकी होने के संभावना रही है ।
हार्दिक ने पिछले कई दिनों मं दिए निवेदनों और भाजपा के नेताओं के साथ बढ़ाई हुई निकटता को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है और उनके साथ अंतर बनाये रखना शुरू कर दिया है । राहुल गांधी फिलहाल मं गुजरात आये थे तब उन्होंने हार्दिक के साथ बात भी नहीं की और वह उनके साथ स्टेज पर होने के बावजूद भी इसे ध्यान मं लिया । अब राजस्थान के उदयपुर मं कांग्रेस की हुई चिंतन शिविर मं भी हार्दिक पटे की सूचक अनुपस्थिति देखने को मिली थी । इस पर से ऐसे तर्क-वितर्क शुरू हो गये है कि हार्दिक पटेल को कांग्रेस से निकालने का प्लान बना लिया गया है । हार्दिक पटेल ने हाल मं ही कांग्रेस मं खुद को साइडलाइन किए जा रहे होने का निवेदन दिया था । उन्होंने खोडलधाम के नरेश पटेल मामले मं र्निणय लेने मं कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विलंब की भी आलोचना की थी । इसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के डीपी मं से कांग्रेस का लोगो हटा दिया था । अब इसके अलावा वह हाल मं ही एक कार्यक्रम मं भाजपा के नेताओं के साथ देखने को मिले थे । हार्दिक पटे के बदले गये रवैये की कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लिया है । जिसका उदाहरण फिलहाल मं राहुल गांधी के गुजरात दौरे के समय देखने को मिला था ।
दाहोद मं आयोजित सभा मं राहुल गांधी और हार्दिक पटेल एक ही स्टेज पर बठे थे । लेकिन राहुल गांधी ने हार्दिक को ध्यान मं नहीं लिया और इतना ही नहीं उनके साथ वन-टू वन बठक करने का भी टाल दिया । अब उदयपुर मं कांग्रेस की चिंतन शिविर मं हार्दिक की अनुपस्थिति से कई तर्क-वितर्क खड़े हो गये हैं । माना जा रहा है कि पिछले कई दिनों से हार्दिक ने जिस तरीके से रवैया बताया है इस वजह से उनको कांग्रेस से बाहर का रास्ता बताने का प्लान बनाया जा चुका है ।

Related posts

गुजरात विधानसभा चुनाव में राहुल निष्क्रिय

aapnugujarat

અદાણી કચ્છમાં વિશ્વનો સૌથી મોટો સોલાર પ્લાન્ટ સ્થાપશે

aapnugujarat

સેન્ટ્રલ લેધર રિસર્ચ ઈન્સ્ટીટ્યુટ દ્વારા અનુસુચિત જાતિની મંડળીઓ અને વ્યવસાયિકો માટે ખાસ સેમિનાર યોજાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1