Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

बडगाम में कश्मीरी पंडित की हत्या

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने चडूरा तहसीलदार अॉफिस के क्लर्क राहुल भट को अॉफिस में घुसकर गोली मार दी । मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया । इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अॉपरेशन शुरू कर दिया है । राहुल कश्मीरी पंडित थे । १४ मई २०२२ को श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी । पुलिस ने बताया कि दो आतंकियों ने अॉफिस में घुसकर उन पर पिस्टल से गोलियां चलाई थीं । राहुल को गोली मारने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए, उनकी तलाश जारी है ।
कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद कांग्रेस फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है । कांग्रेस नेता अश्विनी हांडा ने कहा, सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है । यहां आए दिन कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जाता है ।
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है । अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों ने साल २०२२ में ७५ आतंकियों को मार गिराया है । वहीं जम्मू-कश्मीर में करीब १६८ आतंकवादी अभी भी एक्टिव हैं । इसमें २१ विदेशी भाड़े के सैनिक भी शामिल हैं । जब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता, सेना का अभियान जारी रहेगा । वहीं २०२१ में सुरक्षाबलों ने १८० आतंकियों का सफाया किया था, जिनमें १८ विदेशी थे ।
उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ६ मई को कहा था कि घाटी में आतंकी घुसपैठ में भारी कमी आई है । हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, वर्तमान में करीब २०० आतंकवादी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में घुसने के लिए तैयार बैठे हैं । लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि,जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षित आतंकवादियों की संख्या घट रही है क्योंकि उन्हें स्थानीय समर्थन नहीं मिल रहा है और इसके अभाव में इस साल अब तक २१ विदेशी आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों को आश्रय दे रहा है । सीमा के उस पार ६ बड़े और २९ छोटे आतंकी कैंप अब भी बने हुए हैं । कश्मीर में ४० से ५० विदेशी आतंकी सक्रिय थे ।

Related posts

અરૂણાચલ પ્રદેશ વિદેશી પ્રવાસીને પ્રોત્સાહન અપાશે

aapnugujarat

ભારતીય સેનાનું મ્યાનમાર સાથે મળી સંયુક્ત ઓપરેશન

aapnugujarat

मंदसौर के बाद अब विदेश  की सैर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1