Aapnu Gujarat
व्यापार

एक जनवरी से टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन खरीदना होगा महंगा

टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन या अन्य होम अप्लायंसेस खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जल्दी खरीद लीजिए, अभी तीन दिन आपके पास मौके हैं, क्योंकि नए साल से एलईडी टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और दूसरे कुछ होम अप्लायंसेस की कीमतें 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं। इसकी मुख्य वजह कॉपर, एल्यूमिनियम और स्टील की कीमतों में वृद्धि होना है। इसके अलावा, समुद्री और हवाई माल भाड़े में भी बढ़ोत्तरी हुई है।
मैन्युफैक्चरर्स का कहना है कि ग्लोबल वेंडर्स से सप्लाई कम होने की वजह से टीवी पैनल्स की कीमतों में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है, वहीं क्रूड की कीमतें बढ़ने के चलते प्लास्टिक भी महंगी हो गई है। इसके चलते जनवरी से पैनासोनिक इंडिया, एलजी और थॉमसन ने अपने उत्पादों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं सोनी ने कहा कि वह अभी हालात का जायजा ले रही है। इसके बाद वह कीमत बढ़ोतरी पर फैसला करेगी।
पैनासोनिक के प्रोडक्ट की कीमतें जनवरी में छह से सात फीसदी तक बढ़ सकती हैं। वहीं, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सभी उत्पाद एक जनवरी से सात से आठ फीसदी तक महंगे होंगे। इनमें टीवी, वॉशिंग मशीन और फ्रिज भी शामिल हैं। सोनी ने अपने प्रोडक्ट की कीमतों में बढ़ोतरी का अभी फैसला नहीं लिया है।

Related posts

હવે ઇન્ફ્રાસ્ટકચર વધુ મજબુત કરવા પગલા લેવાશે

aapnugujarat

भारत इसी साल लॉन्च करेगा ई-रुपया

aapnugujarat

વિજય માલ્યાએ તેમના વિરુદ્ધ લગાવેલા આરોપોને આખરે પાયાવિહોણા ગણાવ્યા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1