Aapnu Gujarat
व्यापार

स्नेपडील की ‘कम में दम’ दिवाली सेल खत्म

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में शुरू हुई त्योहारी मौसम की खरीद में स्थानीय और क्षेत्रीय ब्रांड के उत्पाद ही ज्यादातर खरीदारों की पसंद बने हुये हैं। ई- वाणिज्य मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी स्नेपडील ने यह कहा है। ग्राहकों को मूल्य के अनुरूप बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने वाली कंपनी स्नेपडील ने कहा है कि 80 प्रतिशत खरीदारों ने इस त्योहारी मौसम में क्षेत्रीय और स्थानी ब्रांड के उत्पादों को ही तरजीह दी है जबकि शेष 20 प्रतिशत लोगों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के उत्पाद खरीदे हैं।
कंपनी के बयान में कहा गया है कि पिछले त्योहारी मौसम में यह आंकड़ा क्षेत्रीय और स्थानीय ब्रांड के मामले में 65 प्रतिशत और राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के मामले में 35 प्रतिशत रहा था। स्नेपडील की त्योहारी मौसम की पहली बिक्री 16- 20 अक्ट्रबर के बीच हुई। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, ‘राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ब्रांडों के मुकाबले कम जाने जाने वाले ब्रांड की अधिक खरीदारी की मुख्यत: दो वजह रही है। पहली इसमें अधिक विकल्प उपलब्ध हैं और दाम में भी भी बड़ा अंतर रहा है।’
ई- वाणिज्य कंपनी ने कहा है कि त्योहारी बिक्री के लिये तैयारी करते हुये उसने 1.25 लाख इस्तेमाल करने वालों का सर्वेक्षण किया। इसमें एक सबसे महत्वपूर्ण तथ्य जो सामने आया वह यह रहा कि इस साल खरीदार ब्रांड प्रीमियम का भुगतान करने के इच्छुक नहीं दिखे। इसके बजाय उन्होंने खरीदारी के कामकाजी मूल्य पर ही ज्यादा गौर किया। स्नेपडील ने कहा कि पहले दौर की उसकी बिक्री की समाप्ति पर उसके 70 प्रतिशत आर्डर देश के सबसे बड़े पांच महानगरों से बाहर स्थित विक्रेताओं को प्राप्त हुये। इनमें ज्यादातर विक्रता जयपुर, सूरत, अहमदाबाद, कोयंबटूर जैसे शहरों में स्थित रहे। वहीं 90 प्रतिशत से अधिक आर्डर भी स्नेपडील के मंच पर गैर- महानगरीय शहरों से प्रापत हुये। देश के 3,700 से अधिक शहरों से स्नेपडील के मंच पर खरीदारी की गई।

Related posts

Gold prices jumps up over 40,000 per 10 gms

aapnugujarat

एसबीआई ने ब्याज दरे आखिर घटाई

aapnugujarat

धीरे-धीरे रिकवरी कर रही है भारतीय अर्थव्यवस्था : IMF

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1