Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

ट्रंप पर बोले जो बिडेन – वो स्किन कलर देखकर करते हैं व्यवहार

अमेरिका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश का ‘‘पहला’’ नस्लीय राष्ट्रपति बताया है। सेवा कर्मचारी अंतरराष्ट्रीय संघ द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में उन्होंने यह बयान दिया। कार्यक्रम के दौरान जब एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस को लेकर नस्लवाद और राष्ट्रपति के इसे ‘‘चीनी वायरस’’ बताने के संदर्भ में शिकायत की तो बिडेन ने ट्रम्प की आलोचना की और ‘‘नस्लवाद फैलाने’’ के लिए उन पर निशाना साधा।
पूर्व उप-राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह जिस तरह से लोगों से उनके रंग, उनके राष्ट्र को देखकर व्यवहार करते हैं, यह दुखद है।’ उन्होंने कहा, ‘किसी भी राष्ट्रपति ने कभी ऐसा नहीं किया। कभी नहीं। किसी रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने भी ऐसा नहीं किया। किसी डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने भी नहीं। हमारे यहां नस्लीय लोग हैं उन्होंने राष्ट्रपति बनने की भी कोशिश की। वह पहले हैं जो बन पाए।’ बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प नस्लवाद का इस्तेमाल वैश्विक महामारी से निपटने की नाकामियों को छुपाने के लिए कर रहे हैं।

Related posts

भारत के फैसले खिलाफ OIC में उठाएंगे आवाज : पाक. विदेश मंत्री

aapnugujarat

PM Modi meets Shinzō Abe to attend RCEP Leaders’ Summit

aapnugujarat

Evidence suggests Saudi Arabia’s Crown Prince and other senior Saudi officials liable for Khashoggi murder : UN rights investigator

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1