Aapnu Gujarat
खेल-कूद

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में लंबे समय बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है, वहीं ईशांत शर्मा को फिटनेस टेस्ट पास कर लेने की शर्त पर टीम में शामिल किया गया है। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से खेली जानी है। पहला मुकाबला 21 से 25 फरवरी के बीच वेलिंग्टन में खेला जाएगा, वहीं दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से चार मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली को दी गई है। वहीं अजिंक्य रहाणे टीम के उप-कप्तान होंगे। रोहित शर्मा चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं केएल राहुल को भी टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है। टी20 सीरीज में शामिल किए गए नवदीप सैनी को भी टीम में जगह दी गई है।
पृथ्वी शॉ ने डोपिंग के कारण लगे आठ महीने के बैन के बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार वापसी की थी। शॉ ने बैन के बाद अपने पहले मैच में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम के खिलाफ 39 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली थी. वहीं इस टूर्नामेंट में दो और अर्धशतक लगाए। पृथ्वी शॉ ने 30 लिस्ट ए मैचों में 43.33 की औसत और 119.37 के स्ट्राइक रेट से 1300 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और 7 अर्धशतक शामिल है। शॉ ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 12 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेला था। इसी सीरीज के पहले मैच में उन्होंने अपना डेब्यू किया था।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन मैच से पहले ही उन्हें चोट लग गई थी, जिस कारण वह दौरे से बाहर हो गए थे। टीम में शामिल होंगे तीन ओपनरटेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारत के पास मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के तौर पर तीन सलामी बल्लेबाज मौजूद होंगे। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है, जिन्हें पिछले महीने रणजी ट्रॉफी के मुकाबले के दौरान एड़ी में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्होंने एनसीए में समय बिताकर अपनी फिटनेस पर काम किया। हालांकि बीसीसीआई ने साफ किया कि उनका खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।

भारतीय टीम :-

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा।

Related posts

BCCI Ethics Officer DK Jain given clean chit to Sachin Tendulkar following complaint of conflict to interest

aapnugujarat

Federer to play 1500th career match in Basel

aapnugujarat

आईसीसी से बीसीसीआई को मिलेंगे २६ अरब रुपये 

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1