Aapnu Gujarat
ताजा खबरराष्ट्रीय

बारिश बनी आफत : बिहार, असम और UP में स्थिति भयावह , कई राज्यों में अलर्ट जारी

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सों में स्थिति भयावह हो गई है। बिहार, असम और यूपी के कई हिस्से जहां बाढ़ की चपेट में हैं, वहीं कई अन्य राज्यों में भी आने वाले दिनों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। लगातार भारी बारिश और बाढ़ के कारण करीब 15 लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा आने वाले 48 घंटों के भीतर झारखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारी बारिश की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। 
बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है। सूबे में 76 लाख 85 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है। इन 12 जिलों में कुल 81 राहत शिविर चलाए जा रहे हैं जहां 76,400 लोग शरण लिए हुए हैं। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 26 टीमें लगाई गई हैं और 125 मोटरबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है। 
असम में बाढ़ की चपेट में आकर दो और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 66 हो गई है। राज्य में बाढ़ के हालात जस के तस हैं और कुल 33 में से 18 जिलों में 30.55 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 16 गेंडों समेत 187 जानवरों की भी मौत हुई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि जिला प्रशासनों ने 757 राहत शिविर और राहत वितरण केन्द्र बनाए हैं जिनमें कुल 96,890 विस्थापित लोग रह रहे हैं।

Related posts

CCD owner VG Siddhartha’s body found from Netravathi river in Mangaluru

aapnugujarat

ડિજિટલ પેમેન્ટને પ્રોત્સાહનઃ ભીમ એપને વધુ યુઝર ફ્રેન્ડલી બનાવવાની સરકારની તૈયારી

aapnugujarat

मायावती ने वक्त से पहले लोकसभा चुनाव की आशंका जताई

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1