Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

ओबामाकेयर को निरस्त कर देने वाला बिल पारित हुआ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हेल्थकेयर बिल ओबामाकेयर को निरस्त करनेवाला बिल अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के हाउस ओफ रेप्रिजेंटटिव में पास हो गया है ।
राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने इसे एक अविश्वसनीय जीत बताते हुए अपना न्यु योर्क दौरा टाल दिया है । इससे पहले भी ओबामाकेयर को निरस्त करने के लिए नया बिल पास होने के तुरंत बाद ट्रंप ने प्रेस कोन्फ्रेस कर अपनी खुशी जाहिर की और में रिपब्लिकन सदस्यो के साथ जश्र मानाया । उन्होंने बिल की प्रशंसा करते हुए कहा, यह एक बहुत अच्छी योजना है और मुझे लगता है कि यह (ओबामाकेयर की अपेक्षा ) और बेहतर होगी । उन्होंने पत्रकारो से कहा, कोई गलती ना करें, ओबामाकेयर (बिल) को निरस्त किया और हटाया गया है । अभी यह बिल अमेरिकी संसद के एक ही हाउस में पास हुआ है । हालांकी इसके पास होने से पहले ही रिपब्लिकन सदस्यो ने जश्र मनाना शुरु कर दिया था । हाउस ओफ रेप्रिजेंटटिव में पास होने के बाद अब इसे संसद के दुसरे हाउस युस सेनिट में पेश किया जाएगा । जहां इसके पास होने को लेकर कोई दावा फिलहाल नहीं किया जा सकता । हालांकि ट्रंप का कहना है कि यह इस संभावना को लेकर आश्वस्त है कि यह बिल वहां भी पास हो जाएगा ।
उन्होंने कहा, ओबामाकेयर की लूट से लोग परेशान हैं । पहले प्रयास में विफल बोने के बाद अब इस बिल के पास होने की कामयाबी ट्रंप के लिए एक बडी राजनीतिक जीत है । पिछले महीने नए बिल के पास नहीं होने को लेकर हाउस स्पीकर ुपोल रायन की भूमिका को लेकर सवाल किए गए थे । ट्रंप सरकार की और से पेश किए गए बिल का नाम अमेरिकन हेल्थकेयर ऐक्ट है जिसका कई फिजिशन और हेल्थकेयर ग्रुप्स ने विरोध किया है ।

Related posts

पाक पीएम इमरान ने ट्विटर अकांउट से सभी को किया अनफॉलो, हुए ट्रोल

editor

पाकिस्तान ने तालिबान को चेताया ः अमेरिका से जुड़े आरोप द्विपक्षीय संबंधों के लिए हानिकारक

aapnugujarat

रोहिग्या मुद्दे पर चीन को अरबों के निवेश की टेंशन बढ़ी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1