Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

भारत में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, 24 घंटे में आए 124 नए केस, 2 की मौत

 भारत में वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले दिनों मौसम में बदलाव के कारण थोड़ी तेजी दर्ज की गई थी। लेकिन एकबार फिर इस पर काबू होता नजर आ रहा है। पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक मामले में लगातार गिरावट भी देखने को मिल रही है। कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद आज देश में कोरोना के सवा सौ से भी कम मामले सामने आए हैं।

पिछले कुछ दिनों से देश में से कोरोना (Corona Update) के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट दर्ज की गई है। देश में आज कोरोना के 124 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। इससे पहले सोमवार को देश में कोरोना के 174 नए केस सामने आए थे जबकि 2 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए दैनिक मामले में 50 की गिरावट दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह (6 June 2023) जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 124 नए केस सामने आए। इस दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Update) की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। इनमें एक वे लोग भी शामिल हैं जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं। वहीं इस दौरान देश में 314 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे, यानी स्वस्थ्य हुए। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3,193 से घटकर 3,001 रह गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 192 की कमी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 49 लाख 91 हजार 880 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 44 लाख 56 हजार 995 हो गया है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 31 हजार 884 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.81 फीसदी पहुंच गया है। जबकि मृत्यु दर 1.18 फीसदी पर बरकरार है। वहीं सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है। मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक करीब कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Related posts

मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

aapnugujarat

बिहार विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी 12 रैलियों को करेंगे संबोधित

editor

યૂનિવર્સલ બેઝિક ઇનકમ ફક્ત ગરીબો માટે જ : ચિદમ્બરમ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1