Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

Karnataka Election : कांग्रेस के साथ नहीं करेंगे गठबंधन : देवगौड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने मंगलवार को कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की संभावना से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी नहीं चाहते हैं कि किसी भी दल के साथ जाए। उन्होंने कहा, पार्टी का लक्ष्य अपने दम पर चुनाव जीतना है। 

देवगौड़ा ने कहा, पार्टी का लक्ष्य अपने दम पर चुनाव जीतना है। दो राष्ट्रीय दल और एक क्षेत्रीय दल लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, यह आकलन करना बहुत मुश्किल है कि कौन जीतेगा या सरकार बनाएगा। बहुत से लोग दावा कर सकते हैं कि हम बहुमत पाने जा रहे हैं। कुछ लोगों का आकलन त्रिशंकु है। साथ ही, सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बारे में कुछ सर्वेक्षण किए गए हैं। सर्वेक्षण में, एचडी कुमारस्वामी सबसे बड़े नेता हैं। विशेष रूप से, जेडीएस ने 2018 के चुनावों के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, जिसमें जेडीएस को 37 सीटें मिली थीं और कांग्रेस को 78 सीटें मिली थीं।

गठबंधन सरकार के दौरान कार्यक्रमों को लागू करने में आने वाली कठिनाइयों और बाधाओं की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, दो राष्ट्रीय दलों के संसाधनों के अनुसार उनके पास अपनी ताकत है। लोग समर्थन देने जा रहे हैं। एक क्षेत्रीय पार्टी के लिए, यह मुश्किल है। 2018 में, गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत मेरे पास आए और मुझे मनाया।

Related posts

राजधानी दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध में कमी

aapnugujarat

સીઆરપીએફ કેમ્પ પર હુમલા બાદ વ્યાપક કોમ્બિંગ ઓપરેશન

aapnugujarat

જેલમાં બંધ રાજીવ ગાંધીના હત્યારાએ કરી દયા મૃત્યુની માંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1