Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

देश में करोना के आए 400 से ज्यादा केस, एक की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) का भारत में एकबार फिर खौफ बढ़ने लगा है। पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इससे पहले देश में कोरोना धीरे-धीर दम तोड़ता नजर आ रहा था लेकिन मौसम में बदलाव के बीच एकबार फिर से नए मामले धीरे-धीरे थोड़े बढ़ने लगे हैं। कोरोना मामलों में बढ़ोतरी पिछले 5 हफ्तों से लगातार बढ़ रही है। पिछले 11 दिनों से देश में कोरोना के 200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। आलम यहा है कि आज लगातार दूसरे दिन देश में एक दिन में कोरोना के 400 से भी ज्यादा नए मामले समाने आ रहे हैं। इससे पहले देश में 24 घंटे में 100 से भी कम कोरोना के नए मामले सामने आ रहे थे। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 456 नए केस समाने आए हैं।

पिछले कुछ दिनों से देश में एकबार फिर से कोरना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश में आज कोरोना के 456 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से एक व्यक्ति मौत की खबर है। मौत की ये खबर गुजरात से है। इससे पहले पिछले दिन शुक्रवार को देश में कोरोना के 440 नए मामले आए थे, जबकि इस दौरान तीन व्यक्ति की मौत की खबर आई थी। यानी कल के मुकाबले आज देश में कोरोना के 61 ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह (11 March 2023) जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 456 नए केस सामने आए। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से तीन व्यक्ति की मौत की खबर है। वहीं इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को 343 लोग मात देने में कामयाब रहे, यानी स्वस्थ्य हुए। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3406 हो गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 112 की तेजी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 89 हजार 968 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 41 लाख 55 हजार 782 हो गया है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 780 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.81 फीसदी पहुंच गया है। जबकि मृत्यु दर 1.19 फीसदी पर बरकरार है। वहीं सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है। मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक करीब कोविड-19 रोधी टीकों की 220.64 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Related posts

देश में कोरोना मामलों में कमी जारी

editor

प्याज कीमत को कम रखने के लिए 50 हजार टन का बफर स्टॉक बनाएगी सरकार

aapnugujarat

બંગાળમાં કામ કરવા તૃણમૂલ ટેક્સ આપવો પડે છે : વડાપ્રધાન નરેન્દ્ર મોદી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1