Aapnu Gujarat
गुजरात

७-८ जुलाई को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

गुजरात मं सार्वत्रिक बारिश शुरू हो गई है, लेकिन अभी अहमदाबाद सहित मध्य गुजरात के हिस्सों मं बारिश का बसब्री से इंतजार किया जा रहा है ।
हालांकि, आज तथा आगामी दिनों मं अहमदाबाद मं बारिश होने की संभावना व्यक्त की जा रही है । राज्य मं ७ और ८ जुलाई के दौरान भारी बारिश होने की संभावना स्थानीय मौसम विभाग द्वारा व्यक्त किया गया है । आगामी दिनों मं राज्य के दक्षिण और मध्य गुजरात के साथ सौराष्ट्र और कच्छ मं भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है पिछले कई दिनों से राज्य के सौराष्ट्र सहित दक्षिण गुजरात मं हो रही बारिश की वजह से निचले वाले गांवों मं पानी भर गया है, जबकि किसान बुवाई योग्य बारिश होने पर खुश है । इस तरह महाराष्ट्र के अन्य क्षत्रों के साथ मुंबई मं भी भारी बारिश हो रही है । राज्य के मौसम विभाग की डिरेक्टर मनोरमा मोहंती ने चालू सप्ताह मं राज्य मं भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है । उन्होंने बताया है कि, पूरे गुजरात मं अच्छी बारिश होगी, भारी बारिश होने की संभावना है । ८ जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है । इस दौरान सौराष्ट्र और मध्य और उत्तर गुजरात तथा दक्षिण गुजरात मं भारी बारिश होने की संभावना है । यह तारीखों के दौरान राज्य के अमरेली, भावनगर, गीर सोमनाथ, नवसारी और वलसाड मं सांबलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान है । जबकि इसके अलावा सूरत, देवभूमि द्वारिका, पोरबंदर, जूनागढ़, राजकोट, बनासकांठा, साबरकांठा और अमरेली मं भारी बारिश होने की संभावना है ।
रिपोर्ट्‌स के अनुसार उमरगाम मं ६.५ इंच, पारडी मं ५.५ इंच, पलसाणा मं ४.५ इंच, वापी मं ४.५ इंच, चोर्यासी और सूरत शहर मं ४.४ इंच बारिश हुई है। इस तरफ सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारिका के खंभालिया मं ३.५ और सावरकुंडला मं भी ३.५ इंच बारिश हुई है । भारी बारिश की वजह से निचले वाले क्षत्र मं पानी भर गया है ।
खेती के लिए बारिश के इंतजार मं बठे किसान खुशी की भावना अनुभव कर रहे है ।

Related posts

बिना मास्क घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई

editor

सोमनाथ ट्रस्ट आयोजित ओंकारेश्वर रथयात्रा का विरमगाम शहर में स्वागत किया गया

aapnugujarat

ભાજપે તંત્રનો દૂરપયોગ અને નીચલા સ્તરની રમત રમી છે ભરતસિંહ સોલંકી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1