Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

मौका मिलते ही भारत पर भीषण हमला करेंगे ः इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन

अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन ने भारत में बम धमाके करने की धमकी दी है । यह धमकी इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन ने अपने अलअजैम फाउंडेशन पर न्यूज बुलेटिन जारी की है । ढ्ढस्-्य ने दो न्यूज बुलेटिन जारी किए, जिसमें पहले बुलेटिन में भारत को धमकी भरा संदेश दिया गया ।
पहले बुलेटिन में एक वीडियो में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को दिखाया गया है । पिछले हफ्ते देश के अलग अलग शहरों में, जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा भी दिखाई गई । और देश में पिछले कुछ दंगो में शामिल लोगों के घरों पर बुलडोजर चलते भी दिखाए है । वीडियो में ढ्ढस्-्य में शामिल भारतीय लड़ाकों के भड़काऊ बयान भी हैं ।
इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन के वीडियो में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र है । इसमें अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों पर हमला करने की और बड़े लेवल पर भारत में हमले किए जाने की धमकी दी ।
पिछले हफ्ते, आतंकी संगठन अलकायदा ने भी भारत में बम धमाके करने की धमकी भरा संदेश जारी किया था । अलकायदा ने दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, और गुजरात में बम धमाके कर, पैगंबर पर कथित टिप्पणी का बदला लेने की बात कही थी ।
अपने वीडियो में इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन ने तालिबान की भी निंदा की है । इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन ने तालिबान शासन के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब पर एक भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने की निंदा की । अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री की भारतीय अफसरों के साथ हुई मीटिंग को भी गलत ठहराया ।
कुछ दिनों पहले ही इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन का एक कमांडर तालिबान सुरक्षा बल की कार्रवाई में मारा गया । उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया । मई में अफगानिस्तान के काबुल और बल्ख में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी इस कमांडर ने ली थी ।
तालिबान और इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन अलग विचारधारा की वजह से पहले से ही एक दूसरे की खिलाफ हैं । पश्चिमी देशों की तरफ तालिबान के नरम रुख से इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन, तालिबान शासन से नाराज चल रहे हैं । इस्लामिक स्टेट्‌स खोरासन अफगानिस्तान में तालिबान शासन के लिए खतरा बना हुआ है ।

Related posts

मुशर्रफ को फांसी की सजा

aapnugujarat

ડોનાલ્ડ ટ્રમ્પની મેક્સિકો દિવાલ ભંડોળ સામે ઈમિગ્રન્ટ્‌સ માટે યોજનાની ઓફર

aapnugujarat

FATF : एशिया प्रशांत समूह ने पाक को ‘विस्तृत काली सूची’ में डाला

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1