Aapnu Gujarat
व्यापार

विस्तारा को बचाए रखने की कवायद, टाटा और SIA ने झोंके 585 करोड़ रुपए

कोरोना काल में विस्तारा एयरलाइंस के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए प्रमोटर टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस ने इसमें और 585 करोड़ रुपए निवेश झोंके हैं। यह निवेश राइट्स इश्यू में शेयरों की खरीद के जरिए किया गया। कोरोना काल में एयरलाइन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है और यही वजह है कि विस्तारा को बचाए रखने के लिए प्रमोटरों को निवेश करना पड़ा है।
भारत में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च हवाई सेवाएं रोकी गई थीं। तबसे विस्तारा के शेयरहोल्डर तीन किस्तों में एयरलाइन में निवेश कर चुके हैं। देश में घरेलू विमान यात्रा को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया गया है जबकि अंतरराष्ट्रीय सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है। भारत और कुछ देशों के बीच एयर बबल के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चल रही हैं।
विस्तारा में लेटेस्ट फंडिंग से टाटा ग्रुप और एसआईए इस वित्त वर्ष के पहले सात महीनों में 1835 करोड़ रुपये निवेश कर चुके हैं। पिछले वित्त वर्ष में उन्होंने एयरलाइन में 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया था। टाटा संस की विस्तारा में 51 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इससे पहले उन्होंने अप्रैल में एयरलाइन में 500 करोड़ रुपए और जुलाई में 750 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

Related posts

મોબાઇલ પાર્ટસ પર ૧૦ ટકા આયાત ડ્યુટી લાગુ કરી દેવાઇ

aapnugujarat

નવી સિરિઝના જીડીપી ડેટા પર કોંગ્રેસનું બેવડું માપદંડ

aapnugujarat

એર ઈન્ડિયાને વેચી દેવાશે : જેટલીનો ધડાકો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1