Aapnu Gujarat
खेल-कूद

कुल मिलाकर कोहली का जवाब नहीं : शेन वॉर्न

चार पारियां, एक दोहरे शतक समेत कुल तीन शतक, एक हाफ सेंचुरी । स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है । एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व कप्तान शानदार फॉर्म में है । गुरुवार को उन्होंने डबल सेंचुरी लगाई । वह पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बन चुके हैं । लेकिन क्रिकेट जगत में यह बहस जारी है कि विराट और स्मिथ में कौन बेहतर बल्लेबाज है ।
ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा कि अगर उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए चुनना हो तो स्मिथ उनके फेवरिट कोहली से जरा सा आगे रहेंगे । उन्होंने कहा कि सभी प्रारूपों की बात की जाए तो कोहली आगे रहेंगे । उन्होंने उम्मीद जताई कि कोहली सचिन तेंडुलकर के १०० अंतर्राष्ट्रीय शतकों के रेकॉर्ड को तोड़ देंगे ।
वॉर्न ने कहा, जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है तो मैं कहूंगा कि शायद कोहली और स्मिथ में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल होगा । लेकिन मुझे लगता है कि अगर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक बल्लेबाज को चुनना ही हो तो मैं स्मिथ को चुनूंगा लेकिन अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मेरे पास विराट होगा और मैं इसमें भी बहुत खुश रहूंगा क्योंकि वह महान खिलाड़ी हैं । वॉर्न ने कहा, मेरे विचार से विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं । अगर मुझे सभी प्रारूपों में कोई एक बल्लेबाज चुनना हो तो मैं विराट को चुनूंगा । मैं जिन बल्लेबाजों को वनडे इंटरनैशनल में देखा या फिर शायद सभी प्रारूपों में उनमें विवियन रिचर्ड्‌स सबसे महान बल्लेबाज थे । लेकिन विराट अब मेरी नजर में महानतम वनडे बल्लेबाज हैं । वह मेरे लिए विव से भी आगे निकल गए हैं । भारतीय कप्तान कोहली के नाम पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ६८ शतक हो चुके हैं और ऐसा लगता है कि ३० वर्षीय यह बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के १०० अंतर्राष्ट्रीय शतक के रेकॉर्ड को तोड़ सकता है । वॉर्न भी इससे सहमत हैं ।

Related posts

भारत ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की सभी कमियों को उजागर किया : वॉन

editor

PKL 7 : Haryana Steelers defeated Bengal Warrior by 36-33

aapnugujarat

अजहर अली वापस ले सकते हैं ODI क्रिकेट से संन्यास का फैसला

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1