Aapnu Gujarat
खेल-कूद

वर्ल्ड कप वेन्यू पर इस सीजन मैच नहीं : JAY SHAH

भारत के द्विपक्षीय मैच मोहाली-नागपुर में होंगे:जय शाह बोले- वर्ल्ड कप वेन्यू पर इस सीजन मैच नहीं; दूसरों को मौका मिलेगा

वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले मैदानों पर इस सीजन टीम इंडिया के द्विपक्षीय मैच नहीं होंगे। BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने वर्ल्ड कप शेड्यूल अनाउंस होने से पहले स्टेट बोर्ड से मीटिंग की। जिन शहरों को वर्ल्ड कप मैच नहीं मिले, उन्हें आश्वासन दिया गया कि इस सीजन द्विपक्षीय सीरीज के मैच उन्हें ही मिलेंगे।
मोहाली, नागपुर, विशाखापट्टनम और इंदौर जैसे कई शहरों को वर्ल्ड कप के मैच नहीं मिले। ऐसे में उम्मीद है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन मैदानों पर मैच खेलेगी।
जय शाह ने वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले एसोसिएशन को लेटर लिखकर रिक्वेस्ट की। शाह ने उनसे भारत के घरेलू सीजन के मैच छोड़ने के लिए कहा। सभी वेन्यू ने उनकी रिक्वेस्ट मान ली, इनमें दिल्ली, धर्मशाला, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु और लखनऊ शामिल हैं।
हालांकि वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैच होस्ट करने वाले वेन्यू गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम को द्विपक्षीय मैचों की मेजबानी में प्राथमिकता दी जाएगी।
जय शाह ने कहा, ‘देश के सभी मैदानों पर वर्ल्ड कप मैच नहीं हो सकते। इसका सॉल्यूशन निकालने के लिए मैंने वर्ल्ड कप वेन्यू होस्ट करने वाले बोर्ड से रिक्वेस्ट की कि वह अपनी बारी के द्विपक्षीय मैच छोड़ दे। मुझे सभी को बताते हुए खुशी हो रही है सभी राज्यों ने रिक्वेस्ट मानी। अब होम सीजन में उन्हीं शहरों को मैच मिलेंगे, जिन्हें वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं मिली।’
वर्ल्ड कप के लिए कई बड़े शहरों और मैदानों को छोड़ा गया। इनमें 1996 और 2011 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल होस्ट करने वाला मोहाली का IS बिंद्रा स्टेडियम टॉप पर रहा। नागपुर, इंदौर, रांची, राजकोट, रायपुर, कटक और विशाखापट्टनम को भी मैच नहीं मिले। टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे खेलेगी। ऐसे में इन शहरों में ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मैच कराए जाएंगे।
वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे खेलेगी। फिर 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट होंगे। साथ ही टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 3 टेस्ट खेलेगी। जय शाह की रिक्वेस्ट के बाद इंदौर और रायपुर जैसे शहरों में भारत के अगले मैच हो सकते हैं।
वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो कर 19 नवंबर तक चलेगा। हैदराबाद को छोड़ बाकी 9 वेन्यू पर 5-5 मैच होंगे। हैदराबाद में 2 वॉर्म-अप मैच होंगे। 4-4 वॉर्म-अप मैच गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम में भी होंगे। 2 सेमीफाइनल मैच मुंबई और कोलकाता में होंगे, जबकि फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related posts

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए ने लगाई जीत की हैट्रिक

aapnugujarat

आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : विराट की बादशाहत कायम, बुमराह की टॉप-10 में एंट्री

aapnugujarat

આવતીકાલે ચેન્નઈ-હૈદરાબાદ વચ્ચે રોમાંચક જંગ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1