Sports

धोनी के संन्यास पर बोले हार्दिक – मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद

भारत के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते ही ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने करियर को बनाने के लिए पूर्व कप्तान की सराहना की। उन्होंने उन्हें अपने जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद दिया। पंड्या ने ट्वीट किया- वहां केवल एक एस धोनी है। मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए मेरे दोस्त और बड़े भाई का शुक्रिया। नीली जर्सी में आपके साथ खेलना पसंद करेंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि आप हमेशा मेरे लिए रहेंगे और मुझे मार्गदर्शन देते रहेंगे।
भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी धोनी का जीवन के नए चरण में स्वागत किया और कहा- ‘भारत ए’ से ‘भारत’ तक हमारी यात्रा प्रश्नवाचक, अल्पविराम, रिक्तता और विस्मयादिबोधक से भरी रही है। आपका अध्याय, मैं आपको अनुभव से बता सकता हूं कि नया चरण रोमांचक है और यहां कोई सीमा नहीं है! पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि धोनी के साथ खेलना उनके लिए सौभाग्य की बात है।
धोनी को समीक्षाओं के लिए चयन करने की अपनी आदत के लिए भी जाना जाता है और कई लोगों ने ‘निर्णय-समीक्षा प्रणाली’ के नाम को ‘धोनी-समीक्षा प्रणाली’ में बदलने के लिए मजाकिया टिप्पणी की है। दिसंबर 2014 में, उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी तब रिद्धिमान साहा को मौका मिला था। धोनी ने 90 टेस्ट खेलने के बाद अपने टेस्ट करियर का समय 38.09 के औसत से 4,876 रन बनाए। फिर 2017 में, उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी।

Related posts

कप्तानी में बदलाव के कारण विश्व कप में प्रदर्शन खराब रहा : नबी

aapnugujarat

जिम्बाब्वे के अनुरोध पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड त्रिकोणीय सीरीज के लिए राजी

aapnugujarat

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में बड़ी बढ़ोतरी

editor

Leave a Comment