Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

केजरीवाल ने बेड बढ़ाये जाने और कई सरकारी – निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाये जाने के निर्देश दिए

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सोमवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना स्थिति पर एक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाने और कई सरकारी और निजी अस्पतालों को एक बार फिर से पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाये जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी से सहयोग करने की अपील करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने की बात कहीं। साथ ही जब तक आवश्यक न हो अस्पताल न जाने की बात को दोहराया। इसके अलावा लोगों से टीकाकरण के लिए आगे आने की भी अपील की।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं। अस्पतालों में सरकार की ओर से लगातार बेड बढ़ाएं जा रहे है। पिछले एक हफ्ते में सरकार ने 5 हजार बेड बढ़ाएं हैं, आज भी 50 फीसदी बेड उपलब्ध है, इसे हम और बढ़ा रहे हैं। वहीं लोगों से अपील की कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले।

गौरतलब है कि दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के केस बड़े स्तर पर बढ़ रहे है। कोरोना की दूसरी लहर के चलते रोजाना 10 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। दिल्ली सरकार ने आज से सीरो सर्व भी शुरू कर दिया है, जिससे एक बार फिर दिल्ली में फैल रहे कोरोना और आम जनता के बारे में पता लग पाएगा। दिल्ली में लॉकडाउन लगाने पर सीएम केजरीवाल ने पहले ही कहा है कि यदि दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था सरकार के कंट्रोल में नहीं रही तो लॉकडाउन की एक विकल्प बचता है।

Related posts

કેન્દ્ર સરકારના સિંગલ પેરન્ટ પુરૂષ કર્મચારી માટે ખુશખબર

aapnugujarat

डोकलाम विवाद असरः दिवाली पर चीनी सामान की मांग कम

aapnugujarat

AIMIM-TRS पर स्मृति ईरानी का तंज: अवैध घुसपैठियों के साथ खड़ी हैं पार्टियां

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1