Aapnu Gujarat
गुजरात

अहमदाबाद के 3 नए इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन में शामिल

लंबे बिराम के बाद एक बार फिर से अहमदाबाद में कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। कोरोना के बढ़त मामलों पर लगाम लगाने के लिए अहमदाबाद नगर निगम ने शहर के 3 नए इलाकों को माइक्रो कनटेंमेंट के रूप में घोषित कर दिया है। गुजरात में बीते कुछ दिनों से कोरोना महामारी की वजह से हालात स्थिर बनी हुई थी। लेकिन निकाय चुनाव के बाद एक बार फिर से राज्य की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।
अहमदाबाद जिले में गुजरात में सबसे अधिक 84 नए मामले दर्ज किए। जिसमें अहमदाबाद शहर से 81 और ग्रामीण क्षेत्र से 3 नए मामले दर्ज हुए थे।यह अहमदाबाद में इस महीने दर्ज होने वाला सबसे ज्यादा आंकड़ा है। जिसके बाद नगर निगम की टीम ने शहर के 3 नए माइक्रो कनटेंमेंट जोन में शामिल कर दिया है।जिसमें बोडकदेव, गोता और निकोल इलाके के 152 घरों को माइक्रो कनटेंमेंट ज़ोन में शामिल किया गया है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। बुधवार को बीते 24 घंटों में 380 नए मामले दर्ज किए गए।
जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत दर्ज की गई। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,68,147 हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना से अब तक कुल 4407 लोगों की मौत दर्ज की गई है। जबकि डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या अब बढ़कर 1869 हो गई है। ताजा मामलों की बात करें तो अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 81, वडोदरा कॉर्पोरेशन में 70, सूरत कॉर्पोरेशन में 57, राजकोट कॉर्पोरेशन में 46 और वडोदरा में 10 नए मामले सामने आए। हालांकि अच्छी बात ये है कि राज्य के 6 जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Related posts

भाजपा का लक्ष्य सरकार को गिराना और कांग्रेस के विधायकों को तोड़ना है: राजीव सातव

editor

धवलसिंह की हालत न घर के न घाट के : अल्पेश की हालत बदतर

aapnugujarat

બાદલપરા ગામમા પ્રવેશતાજ લોકો ઓટોમેટીક થાય છે સેનેટાઈઝ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1