Aapnu Gujarat
गुजरात

अडाणी गैस ने CNG और PNG की कीमतों को बढ़ाया

देशभर में बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने हंगमा मचा रखा है। बीते कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इसके अलावा अब अडाणी गैस ने कीमतों में वृद्धि कर मध्यम वर्ग की जेब पर और ज्यादा बोझ डाल दिया है। अडाणी गैस के इस फैसले से गुजरात में 4 लाख सीएनजी और 10 लाख पीएनजी ग्राहकों की खर्च बढ़ गई है। अडानी टोटल गैस ने सीएनजी कॉम्प्रेस्ड नेचरल गैस की कीमत में 95 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा, खाना पकाने के लिए उपयोग की जाने वाली पाइपलाइन गैस यानी पीएनजी की कीमत में 1.29 रुपये प्रति मानक क्यूबिक मीटर की वृद्धि की गई है।
भाव वृद्धि के बाद अब अहमदाबाद में सीएनजी की पुरानी कीमत जो 53.67 थी अब बढ़कर 54.62 हो गई है। इसके अलावा पीएनजी की कीमत 29.6 रुपये हो गई है। 2 महीना में 2.29 MMBTU/PNG उपयोगकर्ताओं को इस कीमत पर बिल भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि यह मूल्य वृद्धि 16 फरवरी को लागू की गई है। इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर से वृद्धि दर्ज गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 39 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई जिसके बाद राजधानी में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल की कीमत 37 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 80.97 रुपये हो गई है।
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में, पेट्रोल की कीमत 97 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। जबकि डीजल की कीमत 88.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है। अहमदाबाद में पेट्रोल के दाम में 30 पैसे और डीजल में 36 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अहमदाबाद में पेट्रोल की कीमत 87.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल 87.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा देश के अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी दैनिक आधार पर नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही हैं।

Related posts

કુબેરનગર-છારાનગરમાં ફરી પોલીસે દરોડા પાડ્યા

aapnugujarat

બનાસકાંઠાનાં ૪૭૮ ગામમાં હજુ પણ વિજળી પુરવઠો ઠપ

aapnugujarat

પાલનપુરના ટાકરવાડાના શિક્ષિત યુવાનોની પહેલ : ૫૦થી વધુ વિદ્યાર્થીઓને મફત ટ્યૂશન આપી કરી રહ્યાં છે અનોખી સેવા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1