Aapnu Gujarat
गुजरात

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले BJP के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए

गुजरात की खाली हुई दो राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने का गुरुवार को यानी आज आखिरी दिन था। अंतिम दिन भाजपा उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था।गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने विधानसभा के भीतर दोनों उम्मीदवारों को मेंडेट दिया था। जिसके बाद दोनों उम्मीदवार उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कृषि मंत्री आरसी फाणदू, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में अपनी उम्मीदवारी दाखिल की थी।राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में अपनी उम्मीदवारी दाखिल करने के बाद, रामभाई मोकरिया ने कहा, “मेरे आसपास के लोगों के साथ-साथ मेरी यात्रा के दौरान आने वाले किसी भी प्रश्न और समस्याओं को उच्च स्तर पर पेश कर शीघ्र हल कराने की कोशिश करुंगा।”
गुजरात के मछुआरों की गिरफ्तारी के मामले को लेकर कोई उचित कदम उठाने की कोशिश की जाएगा। आम लोगों के सवालों के त्वरित समाधान को प्राथमिकता दी जाएगी।जबकि भाजपा के दूसरे उम्मीदवार दिनेश भाई प्रजापति ने उम्मीदवारी दर्ज कराने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि लोगों को बुनियादी सुविधाएं जल्द से जल्द प्रदान कराया जाए। इतना ही नहीं लोगों के सामने आने वाली समस्याओं और कठिनाइयों को समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा। बीजेपी उम्मीदवारों के फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस के पास विधानसभा में संख्याबल नहीं है।
इसलिए कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए। इसलिए भाजपा के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध विजेता होंगे। अब चुनाव प्रक्रिया के अनुसार फॉर्म के सत्यापित के बाद भाजपा के दोनों उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाएगा।गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल और भाजपा नेता अभय भारद्वाज की मौत के बाद दोनों सीटें खाली हो गईं थी।अहमद पटेल की 25 नवंबर को और 1 दिसंबर को अभय भारद्वाज की मृत्यु की वजह से राज्यसभा की दोनों सीटें खाली हो गई थी। अहमद पटेल के निधन से खाली हुई सीट का कार्यकाल 18 अगस्त, 2023 और अभय भारद्वाज की मृत्यु से खाली हुई सीट का 21 जुलाई, 2026 तक कार्यकाल था। कांग्रेस के पास विधानसभा में संख्याबल नहीं होने की वजह से राज्यसभा के लिए एक भी उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।

Related posts

नरोड़ा गांव केस में आरोपी पक्ष के बयान को मिला फिर समर्थन

aapnugujarat

સીએમ રૂપાણીએ ભાડભૂત યોજનાનો પ્રારંભ કરાવ્યો

editor

હિંમતનગર ડેન્ગ્યુના સકંજામાં

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1