Aapnu Gujarat
राष्ट्रीय

रोज रेज केस मं सिद्धू ने किया सरेंडर

रोड रेज केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर दिया है । वह साथ में कपड़ों से भरा बैग लेकर आए हैं । कोर्ट में सिद्धू के सरेंडर करने की कागजी कार्रवाई पूरी की गई । सिद्धू का माता कौशल्या अस्पताल में मेडिकल करवाया गया । यहां सिद्धू ने गेहूं से एलर्जी की बात कही है । वहीं उनके पैर में एक बैल्ट भी बंधी है, जिसको लेकर भी उनके मेडिकल रिकॉर्ड की जांच की गई । पुलिस उन्हें अब पटियाला सेंट्रल जेल लेकर पहुंच गई है । यह वही जेल है, जहां सिद्धू के कट्‌?टर विरोधी बिक्रम मजीठिया ड्रग्स केस में बंद हैं । हालांकि सिद्धू कैदी हैं और मजीठिया अभी हवालाती हैं ।
सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली । सरेंडर के दौरान सिद्धू ने किसी से कोई बात नहीं की । सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को क्यूरेटिव पिटीशन तत्काल सुनने से इनकार कर दिया । सिद्धू के वकीलों को उम्मीद थी कि दोपहर बाद फिर सुप्रीम कोर्ट के आगे अर्जेंट सुनवाई की मांग करेंगे । हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हुई ।इससे पहले, सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी की पिटीशन पर जस्टिस एएम खानविलकर ने कहा कि हम चीफ जस्टिस के पास मामले को भेज रहे हैं, वे ही इस पर सुनवाई का फैसला करेंगे । सिद्धू ने खराब स्वास्थ्य के आधार पर सरेंडर के लिए कोर्ट से एक हफ्ते की मोहलत मांगी थी ।वहीं पंजाब में कांग्रेस के नेताओं ने सिद्धू का साथ छोड़ दिया था । हालांकि अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सिद्धू को फोन किया है । उन्होंने सिद्धू को भरोसा दिया कि कांग्रेस उनके साथ है । उन्होंने सिद्धू को मजबूत रहने के लिए हौसला बढ़ाया । सिद्धू को कांग्रेस में प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है ।क्यूरेटिव पिटीशन किसी भी सजायाफ्ता को राहत का अंतिम जरिया होता है । इसमें सुप्रीम कोर्ट आर्टिकल १४२ का उपयोग करता है । हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सपा नेता आजम खान को अंतरिम जमानत देने में और राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी को रिहा करने में इस आर्टिकल का इस्तेमाल किया था । इसमें सुप्रीम कोर्ट किसी भी विचाराधीन मामले में अपनी शक्ति का उपयोग कर फैसला करता है ।
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ३४ साल पुराने रोडरेज केस में सिद्धू की सजा एक साल बढ़ा दी । वहीं सिद्धू के सरेंडर के वक्त समर्थकों को बुला लिया गया है । पटियाला जिला कांग्रेस के प्रधान नरिंदरपाल लाली ने पार्टी वर्करों को इस बाबत मैसेज भी भेजा है । सिद्धू फिलहाल अपने पटियाला वाले घर में मौजूद हैं । जहां उनके समर्थक कांग्रेस नेता पहुंचने लगे हैं ।यूथ अकाली दल के प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा ने सिद्धू पर तंज कसा । उन्होंने कहा कि हाथी पर चढ़ने के वक्त तो सेहत बढ़िया थी । सरेंडर करते वक्त घबराहट हो रही है । कल तो कहा था कि कानून का पूरा सम्मान करते हैं ।इस पर सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर डल्ला ने कहा कि सिद्धू ने सांकेतिक प्रदर्शन किया था । उनकी सर्जरी हुई है, जिसका अभी ट्रीटमेंट चल रहा है । सिद्धू गेहूं की रोटी नहीं खा सकते, वह स्पेशल डाइट खाते हैं । उनकी लिवर की प्रॉब्लम है । उनके पैर में भी प्रॉब्लम है । सिद्धू जेल से नहीं डरते, लेकिन वहां जाने से पहले पूरी जानकारी दे रहे हैं । सिद्धू किसी भी वक्त सरेंडर के लिए तैयार हैं ।मृतक गुरनाम सिंह के परिवार ने कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट हैं । उनकी बहू परवीन कौर ने कहा कि ३४ साल की लड़ाई में कभी उनका मनोबल नहीं टूटा । उन्होंने कभी सिद्धू के क्रिकेटर और नेता के रसूख पर ध्यान नहीं दिया । उनका लक्ष्य सिर्फ सिद्धू को सजा दिलाना था । जिसमें वह कामयाब रहे ।

Related posts

મહાભિયોગ દરેક સમસ્યાનું નિવારણ નથી : જસ્ટિસ ચેલમેશ્વર

aapnugujarat

कोरोना काल में नहीं टलेगा बिहार विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी याचिका

editor

ભગવાન રામના વંશજ છે મુસલમાન, સાથે મળીને બનાવીશું મંદિર : બાબા રામદેવ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1