Aapnu Gujarat
अंतरराष्ट्रीय समाचार

Elon Musk पर यौन उत्पीड़न का आरोप : फ्लाइट अटेंडेंट को मसाज के बदले गिफ्ट का Offer दिया

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है । इस मामले को दबाने के लिए स्पेसएक्स ने फ्लाइट अटेंडेंट को २,५०,००० डॉलर (करीब १.९३ करोड़ रुपए) दिए थे । यौन उत्पीड़न का यह मामला २०१६ का है और यह रकम २०१८ में दी गई थी ।
बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट स्पेसएक्स की कॉरपोरेट जेट फ्लीट के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम कर करती थी । उसने मस्क पर आरोप लगाया है कि मस्क ने बिना सहमति के उसके पैर पर हाथ फेरा और सेक्शुअल एक्ट में इन्वॉल्व होने को कहा ।
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में फ्लाइट अटेंडेट की दोस्त के इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्‌स के आधार पर कहा गया है कि मस्क ने उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे इरोटिक मसाज के बदले घोड़ा देने का अॉफर दिया, क्योंकि वह घुड़सवारी करती थी ।
रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट को मसाज की ट्रेनिंग और इसका लाइसेंस लेने के लिए कहा गया, ताकि वह मस्क की मसाज कर सके । मस्क के गल्फस्ट्रीम ़६५०श्वक्र के प्राइवेट केबिन में ये घटना हुई थी ।
इनसाइडर ने जब इस मामले को लेकर मस्क से संपर्क किया तो, उन्होंने जवाब देने के लिए और समय मांगते हुए कहा कि इस कहानी में और भी कई पहलू हैं जो सामने नहीं आए हैं । उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए लिखा, ‘अगर मैं यही सब कर रहा होता तो ३० साल के करियर में ये सारी बातें सामने आ चुकी होतीं ।’
फ्लाइट अटेंडेंट ने अपनी दोस्त को बताया था कि एलन मस्क ने २०१६ में उड़ान के दौरान अपने पूरे शरीर की मालिश के लिए उसे कमरे में आने के लिए कहा था ।
जब वह पहुंची, तो उसने पाया कि मस्क ने केवल शरीर के निचले आधे हिस्से को चादर से ढक रखा था । मालिश के दौरान मस्क ने अपने जननांगों को एक्सपोज किया और फिर उसके अंगो को छुआ ।
इसके बाद मस्क ने सेक्सुअल एक्ट में इन्वॉल्व होने के लिए घोड़ा गिफ्ट करने का अॉफर दिया । अटेंडेंट ने मना कर दिया और बिना किसी सेक्शुअल एक्ट में इन्वॉल्व हुए मालिश करना जारी रखा । उसने कहा, फ्लाइट अटेंडेंट इज नॉट फॉर सेल । वह पैसे और गिफ्ट के लिए सेक्शुअल फेवर नहीं करती । यह घटना लंदन की फ्लाइट के दौरान हुई थी ।
फ्लाइट अटेंडेंट ने अपनी दोस्त को बताया कि इस घटना के बाद उसे लगा कि चीजें सामान्य हो सकती हैं, लेकिन उसने महसूस किया कि उसके साथ ठीक व्यवहार नहीं हो रहा है । उसकी शिफ्ट में कटौती कर दी गई और वह तनाव महसूस करने लगी । उसे ऐसा महसूस होने लगा था जैसे उसे बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है और उसे सजा दी जा रही है ।
२०१८ में जब फ्लाइट अटेंडेंट को लगने लगा कि मस्क के प्रपोजल को स्वीकार नहीं करने से स्पेसएक्स में उसके अवसर कम हो गए है तो उसने कैलिफोर्निया के एक एम्प्लॉयमेंट लॉयर को हायर किया । लॉयर के जरिए शिकायत कंपनी के लक्र डिपार्टमेंट को भेजी । इसके बाद एक मीडिएटर के साथ सेशन में शिकायत का समाधान किया गया ।
इस सेशन में मस्क भी व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए थे । मामला कभी भी कोर्ट तक नहीं पहुंचा । नवंबर २०१८ में मस्क, स्पेसएक्स और फ्लाइट अटेंडेंट के बीच एक समझौता हुआ । इस समझौते के तहत अटेंडेंट को ़२,५०,००० दिए गए ।

Related posts

લાદેનના પુત્ર સંદર્ભે માહિતી આપનારાને ૧૦ લાખ ડોલર

aapnugujarat

અફઘાનિસ્તાન અને ભારતની વધી રહેલી મિત્રતાથી પાક.ને ચિંતા : રિપોર્ટ

aapnugujarat

2 pilgrims returning after performing ‘Umrah’ in Saudi Arabia shot dead at Lahore international airport

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1