Aapnu Gujarat
खेल-कूद

आईपीएल मैचों की टाइमिंग में अगले सीजन से होगा बदलाव

आईपीएल के १५वें सीजन में लीग के कुछ ही मैच बचे हुए हैं । इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने २०२३ से आईपीएल के समय में बदलाव करने का फैसला किया है ।
अगले साल से रात के मैच ८ बजे से और शाम के मैच ४ बजे से खेले जाएंगे । वर्तमान में दोपहर का मुकाबला ३ः३० बजे से और शाम का मुकाबला शाम ७ः३० बजे से शुरू होता है ।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने आईपीएल ब्रॉडकास्ट के लिए होड़ में शामिल सभी कंपनियों को पत्र लिखकर सूचित किया है कि अगले सीजन से आईपीएल के दोनों मैचों की टाइमिंग आधा घंटा बढ़ाई गई है । दोहपर का मैच ३ः३० बजे के बजाय शाम ४ बजे से शुरू होगा । रात के मुकाबले ७ः३० बजे के बजाय रात ८ बजे से होंगे । अभी दोपहर के मुकाबले का टॉस ३ बजे होता है, जबकि रात के मैच के लिए टॉस ७ बजे होता है । अगले साल से दोपहर के मैच के लिए टॉस ३ः३० बजे होगा और शाम के मुकाबले का टॉस ७ः३० बजे होगा ।
आईपीएल २०२३-२०२७ के लिए नए सिरे से मीडिया राइट्‌स की नीलामी कर रहा है । यह नीलामी १२ और १३ जून को होना है । मीडिया राइट्‌स के लिए ७ कंपनियों के बीच होड़ है । बोर्ड को इस नीलामी से ७.२ बिलियन डॉलर (करीब ५४ हजार करोड़ रुपए) की कमाई की उम्मीद है ।
आईपीएल के शुरुआती १० साल में दोपहर के मैच बजे और रात के मैच ८ बजे से होते थे । बाद में ११वें सीजन से ब्रॉडकॉस्टर स्टार स्पोर्ट्‌स के अनुरोध पर मैच के समय में बदलाव कर दिया गया और रात के मैच ८ बजे के बजाय शाम ७ः३० बजे से और दोपहर के मैच शाम ४ बजे से बजाय ३ः३० बजे से शुरू होने लगे हैं । स्टार स्पोर्ट्‌स ने २०१८ से २०२२ के मीडिया राइट्‌स के लिए बोर्ड को १६,३४७ करोड़ रुपए का भुगतान किया था ।

Related posts

પાકિસ્તાન ક્યારેય ચેમ્પિયન્સ ટ્રોફીની ફાઇનલમાં નથી પહોંચ્યું

aapnugujarat

રિષભ પંતને જ વિકેટકીપર તરીકે પ્રથમ હરોળમાં રાખવો જોઈએ : લારા

editor

कॉटरेल का धोनी को सलाम, कहा : देश के लिए समर्पित है ये इंसान

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1