Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कृषि बिलों के विरोध में राहुल गांधी ने वायनाड में निकाली ट्रैक्टर रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। इससे पहले उन्होंने मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि UPA के समय विकास का बड़ा कारण मनरेगा था क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए। पीएम ने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था यह भारतीयों का अपमान है लेकिन उनको कोविड के समय मनरेगा का बजट बढ़ाना पड़ा और मानना पड़ा कि मनरेगा ही लोगों को बचा सकता है। आज वह करीब आधा दर्जन योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।
ट्रैक्टर रैली के बाद राहुल गांधी किसानों की सभा को भी संबोधित करेंगे। साेमवार सुबह उन्होंने कोझीकोड विमान दुर्घटना में बचे लोगों से मुलाकात की।पिछले साल 7 अगस्त को कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरते समय एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटाग्रस्त हो गया था। इस विमान में 10 शिशुओं सहित 190 यात्री सवार थे। घटना में दो पायलटों सहित कम से कम 18 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद राहुल गांधी ने वायनाड में ही इनफैंट जीसस स्कूल में विद्या वाहिनी बस सेवा की शुरुआत की और फिर वायनाड में सेंट जोसेफ स्कूल में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया। बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का फोकस केरल पर भी टिका हुआ है। यहां विधानसभा की 140 सीटें हैं। वर्तमान में यहां सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है और पिनाराई विजयन मुख्यमंत्री हैं।

Related posts

અમરનાથ : ટેરર સંબંધિત મોતમાં ૪૫ ટકાનો વધારો

aapnugujarat

पीएम-किसान योजना से पश्चिम बंगाल की दूरी के बवाजूद राज्या के 7-8 हजार किसान पंजीकृत : तोमर

aapnugujarat

आरबीआई ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

editor

Leave a Comment

URL