Aapnu Gujarat
ગુજરાત

पादरा में बढ़ा बर्ड फ्लू का खतरा

पादरा के डभासा गांव के तालाब में मृत पाए गए पक्षियों की वजह से बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ गया है। डभासा तालाब में 20 सफेद पक्षियों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। मृत पाए गए पक्षियों के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेज दिया गया है। डभासा के तालाब में एक साथ 20 पक्षियों की मौत की सूचना मिलते ही पादरा वन विभाग और जीवदया संस्था की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है।
डभासा तालाब के तट पर 20 पक्षियों की मौत की सूचना मिलने पर मौके पर भीड़ जमा हो गई।वन विभाग की एक टीम मृत पक्षियों के मौत का कारण जानने के लिए नमूने जांच के लिए भोपाल भेज दिया है। गौरतलब है कि वडोदरा के सावली तालुका में मृत कौवों में पहले ही बर्ड फ्लू के लक्षण दिखाई दिया था।
गुजरात के जूनागढ़, सूरत, वड़ोदरा और वलसाड जिलों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा तापी, कच्छ, नर्मदा और मेहसाणा में भी पक्षियों की मौत की खबरें सामने आ रही है।राज्य में बर्ड फ्लू (एवियन इन्फ्लूएंजा) का पहला मामला 8 जनवरी को सामने आया था। जब सौराष्ट्र के जूनागढ़ में दो पक्षियों के नमूनों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद सूरत जिले के बारडोली में बर्ड फ्लू की भी पुष्टि हुई थी।

Related posts

વાપી તાલુકા ભાજપ ઉપપ્રમુખ શૈલેષ પટેલની હત્યાનો ભેદ ઉકેલાયો

aapnugujarat

ઇવીએમ-વીવીપેટની સુરક્ષા માટે ત્રણ સ્તરીયની સલાતમી

aapnugujarat

ધ્રાંગધ્રા શહેરની અન અધિકૃત ઇમારતનુ પ્રકરણ ટાઉન પ્લાનીંગ કમિટીને સોંપ્યું

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1