24 C
Ahmedabad
February 26, 2021
Sports

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली और इशांत शर्मा की टीम में होगी वापसी

Font Size

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को चुनी जाने वाली भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश से जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे। जसप्रीत बुमराह (पेट में जकड़न) और रविचंद्रन अश्विन (पीट दर्द) के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए अंतिम 11 में जगह नहीं बना पाए। संभावना है कि इस श्रृंखला के बाद मिलने वाले विश्राम से वह फिट हो जाएंगे और पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रविंद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। चेतन शर्मा की अगुवाई में नयी चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहेगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे।
चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा । बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 से 18 खिलाड़ियों के अलावा कुछ नेट गेंदबाजों का चयन कर सकती है। इशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ वह भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि शारदुल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे। स्पिन विभाग में जडेजा की जगह बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ले सकते है, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है।
अश्विन की मौजूदगी और ऑस्ट्रेलिया में वाशिंगटन सुंदर के शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव टीम में रिजर्व कलाई के स्पिनर होंगे। ऋषभ पंत और रिदिमान साहा विकेटकीपर होंगे जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक जगह बना सकता है। मयंक के पास खुद को साबित करने का मंगलवार को एक मौका होगा जबकि पृथ्वी साव की छुट्टी होनी लगभग तय है। चयन समिति की बैठक शाम पांच बजे होगी।
संभावित टीम
सलामी बल्लेबाज: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल (रिजर्व) मध्य क्रम (3): चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) ,विकेटकीपर : रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत,हरफनमौला : वाशिंगटन सुंदर,तेज गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन ,स्पिनर : रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव।

Related posts

ધોની અનુભવનો ખજાનો, વિકેટો પાછળ તે અનમોલ છે : કોહલી

aapnugujarat

કેન્ડી ટેસ્ટમાં ભારતનાં ૪૮૭ રન સામે લંકન ટીમ ૧૩૫માં તંબુ ભેગી : હાર્દિક પંડ્યાની શાનદાર સદી : કુલદીપ યાદવે ચાર વિકેટ ઝડપી

aapnugujarat

टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे रवि शास्त्री

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1