Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

चीन ने PIA की उड़ानें रोकीं

चीन ने अपने खास दोस्त पाकिस्तान को झटका देते हुए इसके यात्रियों पर बैन लगा दिया है। चीन ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) से तीन सप्ताह के लिए उड़ानों को रोक दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन ने देश की विमानन कंपनी की उड़ानों को कुछ समय के लिए रोका है। पाकिस्तान की उड़ानों पर यह बैन कोरोना के चलते लगाया गया है।
10 पाकिस्तानी यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तानी यात्रियों पर अस्थायी यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे कुछ समय तक पाकिस्तानी यात्री चीन की यात्रा नहीं कर सकेंगे। कोरोना के मामले में चीन शुरू से सेंसेटिव माना जाता रहा है। विश्व के अधिकतर देश चीन के चपेट में आने से ही कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। इसीलिए चीन अब कोरोना के नए मामलों को काबू करने के लिए बेहद सतर्कता बरत रहा है।
पाकिस्तान से कुछ यात्री चीन पहुंचे थे। इन सभी के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट थी लेकिन बाद में चीन पहुंचने पर ये सभी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बता दें कि गुरुवार को चीन में 144 नए मामले कोरोना के सामने आए थे। यह संख्या पिछले 10 महीनों में सबसे अधिक है। वहीं, उत्तर चीन के हेबेई प्रांत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां के 90 स्थानीय लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा, नौ और बिना लक्षण वाले मामले मिले थे।वहीं, पाकिस्तान में शुक्रवार को कोरोना 2,417 नए मामले और 45 मौतें दर्ज की गई हैं।

Related posts

Hindu girls kidnapped in Sindh, India summoned Pak officer

aapnugujarat

ભારતની કાર્યવાહીથી પાકિસ્તાન ડર્યું, ભારતીય રાજદૂતને મિટિંગ માટે બોલાવ્યા

aapnugujarat

‘I am pleased to announce our plan to open Embassy in Maldives’: Mike Pompeo

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1