Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

बाइडेन के शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल : ट्रंप

अपने अजीबोगरीब और अतरंगी काम करने के तरीके और घोषणाओं के लिए मशहूर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। ट्विटर के जरिए उन्होंने ये ऐलान किया है कि 20 जनवरी को होने जा रहे इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। इस बीच कैपिटल हिल में हुई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप को लेकर अमेरिकी में खासी नाराजगी देखी जा सकती है। अमेरिका के दो बड़े डेमोक्रेट और एक रिपब्लिकन कांग्रेसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए उपराष्ट्रपति माइक पेंस से कार्रवाई करने की मांग की है।
स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने गुरुवार को कहा कि वह अपने पद पर बने रहने के लिए बचे हुए 13 दिनों में देश के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं और मंत्रिमंडल को संविधान में आह्वान करते हुए उन्हें राष्ट्रपति के रूप में कार्य करने के लिए अयोग्य घोषित करते हुए उन्हें बाहर कर देना चाहिए। प्रतिनिधि सभा के एक रिपब्लिकन सदस्य एडम किंजिंगर ने भी ट्रंप को पद से हटाने का आह्वान किया। पेलोसी ने कहा, “अगर उपराष्ट्रपति और मंत्रिमंडल कार्रवाई नहीं करते हैं, तो कांग्रेस महाभियोग के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयारी करेगी।”
गत तीन नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में निर्वाचित हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर मुहर लगाने के लिए बुधवार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया गया था। इसी दौरान हजारों ट्रंप समर्थकों ने संसद पर धावा बोल दिया और सुरक्षा व्यवस्था को तोड़कर सैकड़ों परिसर में घुस गए। परिसर में जमकर तोड़फोड़ की और गोलियां चलाई। इस अभूतपूर्व हिंसा के चलते संसद परिसर में भगदड़ मच गया और सांसद जान बचाने के लिए इधर-उधर छुप गए। पुलिस के साथ हुई झड़प में पांच लोगों की मौत हो गई और 14 पुलिस अधिकारियों समेत कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने 52 लोगों को गिरफ्तार किया है। संसद परिसर करीब चार घंटे तक ट्रंप समर्थकों के कब्जे में रहा।

Related posts

ઈઝરાયલમાં કામ કરવા ભારતના હજારો કામદારોની ભરતી કરાશે

aapnugujarat

અમેરિકામાં ફરી એકવાર ગોળીબાર, ફ્લોરિડામાં ત્રણના મોત,

aapnugujarat

इमरान ने दोहराई भारत से बातचीत की जरूरत, पीएम मोदी ने नहीं दिया भाव

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1