Aapnu Gujarat
ગુજરાત

स्पाइस जेट : सूरत-वाराणसी और पटना के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू

चार साल इन्तजार के बाद सूरत से यूपी और बिहार के लिए नॉन स्टॉप उड़ान की शुरुआत होगी। स्पाइस जेट द्वारा 12 जनवरी से सूरत से वाराणसी और पटना के लिए यह उड़ान शुरू की जा रही है जबकि इन्ही दोनों रुट से वाया होकर सूरत से कोलकाता की भी फ्लाइट शुरू होगी। वाराणसी और पटना की उड़ान शुरू करने की मांग चार साल से की जा रही है। पिछले साल 24 दिसंबर को सूरत से स्पाइस जेट कोलकाता की फ्लाइट को रद्द किया था। दोनों रुट पर 100 प्रतिशत पैसेंजर ट्रैफिक मिलने की संभावना के चलते कोलकाता फ्लाइट को अब इन्ही दोनों रुट से वाया जोड़ा गया है। सूरत से वाराणसी और पटना के लिए उड़ानों का शुरुआती किराया 3500 से शुरू होगा हालांकि यह फ्लेक्सी रेट होगा जो मांग के अनुसार बढ़ भी सकता है।
स्पाइस जेट उड़ानों की आधिकारिक शेड्यूल जारी कर दी है। सूरत से वाराणसी की उड़ान हफ्ते में सोम, बुध, शुक्र और रवि को संचालित होगी। सूरत से दोपहर 12:10 बजे उड़ान भरकर दोपहर 13:50 बजे वाराणसी पहुंचेगी। सूरत से पटना के लिए हफ्ते में मंगल, गुरु और शनि को उड़ान का संचालन होगा। सूरत से दोपहर 12:10 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2:40 बजे पटना पहुंचेगी।
सूरत से कोलकाता के लिए उड़ान नियमित होगी। सूरत से कोलकाता वाया वाराणसी होकर दोपहर 12 बजे उड़ान भरेगी और शाम 4 बजे कोलकाता पहुंचेगी, जबकि सूरत से वाया पटना होकर शाम 4:15 बजे कोलकाता पहुंचेगी। वापसी में कोलकाता से सुबह 9 बजे उड़ान भरकर सुबह 11:40 बजे सूरत पहुंचेगी।
स्टार एयर प्रबंधन ने किशनगढ़ की फ्लाइट को मिले रिस्पांस को देखते हुए सूरत से जोधपुर के लिए और इंदौर के लिए नई उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है। जिस तरह से अजमेर के लिए यात्री मिल रहे हैं जोधपुर के लिए भी इसी तरह से पैसेंजर ट्रैफिक मिलने की पूरी उम्मीद है। इंदौर के लिए भी यहां से अच्छी ट्रैफिक मिल सकती है। इसके अलावा बेलगावी से जामनगर के लिए भी उड़ान शुरू की जाएगी। इन सभी की तिथि जल्द ही घोषित करेंगे। स्टार एयर अभी 50 सीटर क्षमता वाले एयरक्राफ्ट को ऑपरेट कर रहा है जिसमे अब तक 90 प्रतिशत से ज्यादा की पैसेंजर ट्रैफिक मिली है।

Related posts

ગીરગઢડામાં ભારે પવન સાથે તોફાની 5 ઈંચ વરસાદ

aapnugujarat

ધર્મેન્દ્રસિંહ ચંપાવતનું ક્ષત્રિય સમાજ દ્વારા સન્માન કરાયું

editor

કેવડીયામાં વીર સુખદેવ પ્રાથમિક શાળા ખાતે ગુણોત્સવ કાર્યક્રમ ખુલ્લો મુકાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1